राज्यपाल ने पौधारोपण कार्यक्रम के तहत लगाया पौधा, हरियाणा को हरा भरा व खुशहाल बनाने का दिया संदेश

punjabkesari.in Sunday, Aug 14, 2022 - 07:16 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में रविवार को स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राजभवन परिसर में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने पौधारोपण कार्यक्रम के तहत आम का पौधा लगाकर हरियाणा को हरा भरा व खुशहाल बनाने का संदेश दिया। उन्होंने इस अवसर पर प्रदेशवासियों को 76वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी और सभी प्रदेशवासियों से पौधारोपण करने की अपील की।

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने रविवार को राजभवन परिसर में पौधारोपण कार्यक्रम के तहत आम का पौधा लगाकर हरियाणा को हरा भरा व खुशहाल बनाने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि हर देशवासी अपनी महान संस्कृतिक परंपराओं, उच्च, नैतिक एवं मानवीय मूल्य पर चलते हुए राष्ट्र और हरियाणा को स्वच्छ, स्वस्थ, खुशहाल व आत्मनिर्भर बनाने के लिए एकजुट होकर काम करने का संकल्प लें। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान पूरे देश में पौधारोपण, रक्तदान, सांस्कृतिक व स्वतंत्रता संग्राम की घटनाओं से जुड़े कार्यक्रम तथा स्वतंत्रता सेनानी व शहीदों के शहादत दिवस से जुड़े कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। देश में अब तक 50 हजार से अधिक कार्यक्रम आयोजित किए गए है, जिनमें 10 हजार कार्यक्रम हरियाणा में आयोजित किए गए हैं।

इस प्रकार से आजादी के अमृत महोत्सव से जुड़े कार्यक्रम आयोजित करने में हरियाणा का देश में दूसरा स्थान है। इसके लिए सभी प्रदेशवासी बधाई के पात्र हैं। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने किन्नू का पौधा और शिक्षा, वन एवं पर्यावरण मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने सीताफल, राज्यपाल के सचिव अतुल द्विवेदी ने चीकू, एडीसी  अभिषेक जोरवाल ने आम का पौधा, राज्यपाल के आईटी सलाहकार बी.ए. भानु शंकर ने किन्नु, संयुक्त सचिव अमरजीत सिंह ने आंवला, विशेष कार्य अधिकारी बखविंदर सिंह ने लीची का पौधा लगाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static