ग्रीन बेल्ट : 2 दिन में अतिक्रमण हटाएगा निगम, आज और कल चलेगा अभियान

punjabkesari.in Thursday, Dec 26, 2019 - 10:33 AM (IST)

फरीदाबाद (ब्यूरो) : एनजीटी के आदेश पर नगर निगम शहर की ग्रीन बेल्ट से अतिक्रमण का सफाया करेगा। इसके लिए पूरी तैयारी भी कर ली गई। जिला प्रशासन की तरफ से ग्रीन बेल्ट पर हर तरह का अतिक्रमण हटाने के लिए ओल्ड फरीदाबाद जोन के संयुक्त आयुक्त विरेंद्र चौधरी को बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। तोडफ़ोड़ दस्ता 26 और 27 दिसम्बर को तोडफ़ोड़ अभियान चलाएगा। इसको लेकर पुलिस फोर्स भी मांग ली गई है। ताकि मौके पर किसी प्रकार का विरोध न हो।

बता दें कि शहर में हर तरफ ग्रीन बेल्ट पर भारी मात्रा में अतिक्रमण हुआ है। रेहड़ी वालों ने ग्रीन बेल्ट पर अपनी दुकानें सजा ली हैं तो वहीं कई बड़े बड़े शोरूम व होटल संचालकों ने ग्रीन बेल्ट की जमीन पर कब्जा कर पार्किंग बना ली है। एनआईटी में तो कई जगहों पर खाने पीने की दुकानें खुल गई है। एनजीटी ने एक केस की सुनवाई करते हुए अगस्त महीने में आदेश जारी किये थे कि ग्रीन बेल्ट पर, पार्क, प्ले ग्राउंड पर किसी भी तरह का अतिक्रमण है तो उसे तुरंत हटाया जाए और वहां पर पेड़ पौधे लगाए जाएं।

ये आदेश नगर निगम के पास सितंबर महीने में आया जिसके बाद सभी जोन के अधिकारियों ने अतिक्रमण हटाने को लेकर कार्रवाई शुरू की। ओल्ड फरीदाबाद जोन में तो बकायदा सर्वे भी कराया गया जिससे पता चल सके कि कहां पर अतिक्रमण ज्यादा है।  बल्लभगढ़ मार्केट, एनआईटी व ओल्ड फरीदाबाद में किस तरह से लोगों ने ग्रीन बेल्ट पर कब्जा किया हुआ है।

इस संज्ञान लेते हुए ओल्ड फरीदाबाद जोन के जॉइंट कमिश्नर ने फरीदाबाद विधानसभा और तिगांव विधानसभा के अंदर आने वाले ग्रीन बेल्ट पर हुए कब्जे को हटाने का प्लान तैयार कर लिया है। जॉइंट कमिश्नर विरेंद्र चौधरी ने बताया कि 26 दिसंबर को फरीदाबाद विधानसभा और 27 दिसंबर को तिगांव विधानसभा में तोडफ़ोड़ की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस फोर्स भी मांग ली गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static