सरकार कर्मचारियों के लिए Good News, अब सभी विभागों के कर्मचारियों को मिलेगी कैशलेस स्वास्थ्य सुविधा

punjabkesari.in Friday, May 31, 2024 - 02:16 PM (IST)

चंडीगढ़( चंद्रशेखर धरणी):  हरियाणा सरकार ने सभी आईएएस और एचसीएस अधिकारियों को व्यापक कैशलेस स्वास्थ्य सुविधा योजना (सीसीएचएफ) कार्ड बनाने के लिए जल्द से जल्द इंट्रा हरियाणा पोर्टल पर अपने परिवार का विवरण भरने का निर्देश दिया है।

मुख्य सचिव द्वारा अधिकारियों को लिखे पत्र में कहा गया है कि राज्य सरकार द्वारा 1 जनवरी, 2024 को व्यापक कैशलेस स्वास्थ्य सुविधा शुरू की गई थी, जिसके तहत राज्य के कर्मचारियों,  केवल मत्स्य पालन और बागवानी कर्मचारियों के आश्रितों, सभी आईएएस, आईपीएस तथा आईएफओएस अधिकारियों व उनके आश्रितों को स्वास्थ्य कैशलेस स्वास्थ्य का लाभ मिलना है।


पत्र में कहा गया है कि सीसीएचएफ कार्ड बनाने के लिए राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए पीपीपी आईडी और आधार कार्ड अनिवार्य है। इसके अलावा, कर्मचारियों को पहले से ही अपने परिवार के विवरण (आश्रितों) को इंट्रा हरियाणा पोर्टल पर अपडेट करना चाहिए, जिसमें स्वयं का विवरण भी शामिल है, जिसे एचआरएमएस पोर्टल पर उनके संबंधित चेकर द्वारा अनुमोदित किया जाना चाहिए। साथ में  कर्मचारियों और आश्रितों की पीपीपी आईडी को इंट्रा हरियाणा पोर्टल पर कर्मचारियों द्वारा स्वयं ही मैप किया जाना चाहिए।


पत्र में, सभी आईएएस/एचसीएस अधिकारियों को इंट्रा हरियाणा पोर्टल पर अपने परिवार का विवरण सावधानीपूर्वक भरने के लिए कहा गया है, जिसके बाद  मुख्य सचिव कार्यालय के चेकर संबंधित द्वारा भरे गए एचआरएमएस पोर्टल पर केवल पारिवारिक विवरण को सत्यापित या अनुमोदित करेंगे। इंट्रा हरियाणा पोर्टल पर उनके परिवार का विवरण भरने के लिए संबंधित अधिकारी पूर्ण रूप से जिम्मेदार होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static