मालगाड़ी के आधा दर्जन डिब्बे हुए बेपटरी, रेलवे अधिकारियों में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 10:52 AM (IST)

रेवाड़ी : मंगलवार की दोपहर बाद रेवाड़ी जंक्शन के दिल्ली मार्ग पर लाइन नंबर-3 पर एक मालगाड़ी के 6 डिब्बे पटरी से उतर गए। डिब्बे पटरी से उतरने के बाद रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। सूचना के बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे और पटरी को ठीक करने का काम शुरू किया। वहीं, मार्ग अवरुद्ध होने के कारण कई ट्रेनें भी लेट हुई है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार एक मालगाड़ी मंगलवार दोपहर बाद करीब 3 बजकर 40 मिनट पर रेवाड़ी स्टेशन से यू.पी. के गाजियाबाद जाने के लिए निकली थी।

अभी स्टेशन परिसर को क्रॉस भी नहीं किया था कि दिल्ली मार्ग पर पडऩे वाली लाइन नंबर-3 पर गाड़ी के एक के बाद एक 6 डिब्बे पटरी से उतर गए। गाड़ी की रफ्तार कम थी, जिससे डिब्बे पलटने से बच गए। इसकी सूचना मिलते ही ड्राइवर ने ट्रेन को रोक दिया। उसके बाद उच्च अधिकारियों को सूचना दी गई। सूचना के बाद स्टेशन अधीक्षक से लेकर तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे। सुरक्षा की दृष्टि से आर.पी.एफ. के अधिकारी भी पहुंचे और पूरे एरिया को अपने कब्जे में लिया।

इसकी सूचना जयपुर में रेल अधिकारियों को दी गई। सूचना के बाद जयपुर से क्रेन को भी रवाना कर दिया। इसी बीच प्लेटफार्म नंबर-7 पर पहुंची बीकानेर एक्सप्रैस ट्रेन भी मार्ग अवरुद्ध होने के कारण फंस गई। ट्रेन को 3 बजकर 55 मिनट पर रेवाड़ी से दिल्ली के लिए रवाना होना था लेकिन 25 मिनट की देरी से 4 बजकर 20 मिनट पर ट्रेन यहां से रवाना हुई। इसके अलावा 2 मालगाड़ी भी यहां फंस गई।इसके अलावा कई ट्रेनें 10 से 15 मिनट की देरी से चलीं। देर शाम तक रेल मार्ग को ठीक करने के लिए रेलवे के कर्मचारी जुटे हुए थे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static