आर्मेनिया में हार्दिक ने फहराया तिरंगा, अंडर 23 बॉक्सिंग चैंपियनशिप में सिल्वर किया अपने नाम

punjabkesari.in Sunday, Dec 10, 2023 - 05:03 PM (IST)

सोनीपत (सन्नी मलिक): हरियाणा के पहलवानों के साथ-साथ बॉक्सरों का भी दबदबा विदेशी धरती पर लगातार देखने को मिल रहा है। हालही में आर्मेनिया में आयोजित हुई अंदर 23 बॉक्सिंग चैंपियनशिप में सोनीपत के गांव उदयपुर के निवासी हार्दिक नाम के एक युवा बॉक्सर ने सिल्वर पदक जीत कर विदेशी धरती पर भारत का नाम रोशन किया है। आज जब हार्दिक सोनीपत पहुंचा तो उसका ग्रामीण व खेल प्रेमियों ने जोरदार स्वागत किया।

PunjabKesari

गांव उदेशीपुर  निवासी हार्दिक एक युवा बॉक्सर है। वह अपने चाचा को देखते हुए इस खेल में बढ़त हासिल कर रहा है। उसने हालही में आर्मेनिया में आयोजित हुई अंडर 23 विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता है। जिसके बाद खेल प्रेमियों में और उसके परिवार में खुशी का माहौल है। आज सोनीपत पहुंचने पर हार्दिक का जोरदार स्वागत किया गया। बता दें कि इससे पहले हार्दिक कई विश्व चैंपियनशिप में देश के लिए गोल्ड मेडल जीत चुका है। सोनीपत पहुंचने पर हार्दिक ने बताया कि उसने आर्मेनिया में आयोजित हुई अंदर 23 विश्व चैंपियनशिप बॉक्सिंग में सिल्वर मेडल जीता है। उसे फाइनल में रूस के बॉक्सर से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन आगे वह कड़ी मेहनत जारी रखेगा। ताकि देश के लिए ओलंपिक में मेडल जीत सके।

हार्दिक की उपलब्धि पर सोनीपत के खेल प्रेमियों में खुशी का माहौल है। उसके कोच नवीन व चाचा बलराम ने बताया कि इसके लिए वह कड़ी मेहनत कर रहा है। पिछले 8 साल से हार्दिक इस दिन रात देश के लिए मेहनत कर रहा है। ताकि देश का नाम रोशन कर सके। आर्मेनिया में आयोजित हुई अंडर 23 विश्व चैंपियनशिप बॉक्सिंग में इसने सिल्वर मेडल जीता है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static