जमीन विवाद मामला: गवाही देने आए युवक को चाकुओं से गोदा (Watch Pics)

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2016 - 09:29 AM (IST)

अंबाला (कमलप्रीत): अपने जीजा के जमीनी विवाद मामले में गवाही के लिए अदालत में आए एक युवक को चाकू से हमलाकर जख्मी कर दिया गया। घायल की पहचान नाभा के गांव लाहौरा खुर्द के वीरेंद्र खैरा (29) के तौर पर हुई है। उसे लहूलुहान हालत में इलाज के लिए ट्रॉमा सैंटर ले जाया गया। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस ने कार्रवाई आरंभ कर दी। 

 

जानकारी के अनुसार मूलरूप से पटियाला चौधरी माजरा के रहने वाले वीरेंद्र की बहन गांव ठरवा माजरी में गुरबाज सिंह के साथ विवाहित है। उनके परिवार के कई लोग कनाडा में सैटल हैं। गांव की जमीन को लेकर उसके जीजा का अपने भाई प्रीतम व अन्य के साथ विवाद चल रहा है। मामला अदालत में विचाराधीन है। इसी केस में विरेंद्र व उसके साथी गांव कलेरां के नायब सिंह की शुक्रवार को अदालत में गवाही थी। दोनों गवाही के लिए अदालत में आए थे। इस हमले में वीरेंद्र को दोनों टांगों पर चाकुओं के गंभीर घाव है । वीरेंद्र ने बताया कि उसके ऊपर हमला उसके जीजा के भाइयों और उसकी बहन के ससुर व रिश्तेदारों ने किया है ।

 

वीरेंद्र पर हमले के बाद आरोपी तो फरार होने में कामयाब हो गए लेकिन वकीलों व मौजूद लोगों ने दो संदिग्धों को काबू कर लिया जो हमलावरों के साथ थे। इस हमले में एक और अन्य युवक लविश भी सिविल हस्पताल में भर्ती हुआ है। जिसका आरोप है कि वीरेंद्र व उसके साथियों ने उस पर चाकुओं से हमला किया है। अपनी गवाही के बाद वीरेंद्र वकील के चैम्बर से निकलकर सीड़ियों से नीचे उतर रहा था। इसी दौरान उसे चाकू मारकर जख्मी कर दिया गया। लहूलुहान हालत में वीरेंद्र वकील के चैम्बर की तरफ भागा। इसके बाद मौके पर कई अन्य वकील एकत्र हो गए। जिसके बाद एम्बुलैंस के जरिए घायल को इलाज के लिए ट्रॉमा सैंटर पहुंचाया गया व मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। फिलहाल हमले की जानकारी के बाद पुलिस भी हरकत में आई और जांच शुरू कर दी है और घायल युवक के बयानों पर कार्रवाई को आगे बढ़ा दिया है ।

 

वकीलों के चेम्बर्स में हुए हमले के बाद कोर्ट में अफरा-तफरी मच गई और वकीलों में इसको लेकर गहरा रोष दिखाई दिया। वकीलों का कहना है कि पुलिस की लचर सुरक्षा व्यवस्था का नतीजा है। इस तरह का हमला कोर्ट में हो जाता है कल को किसी को भी निशाना बनाया जा सकता है। अंबाला कोर्ट में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर वकील पहले भी कई बार आवाज उठा चुके हैं लेकिन कोई ठोस कदम पुलिस नहीं उठा पाई है। वकीलों ने अब चेतावनी दी है कि पुलिस यदि एक्शन नही लेती तो वकील बड़ा एक्शन लेंगे। कोर्ट में हुए इस हमले में एक वकील के साथ भी हाथापाई हुई जिसको लेकर भी वकील काफी नाराज है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static