हरियाणा विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने टिकट के चाहने वालों के लिए तय की फीस

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2019 - 03:53 PM (IST)


दिल्ली(कमल कांसल): हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने टिकट के चाहने वालों के लिए फीस तय कर दी है। कांग्रेस उम्मीदवार आवेदन की आखिरी तारीख 23 सितंबर हैं। 23 सितंबर तक उम्मीदवार अपनी दावेदारी कर सकते हैं। इसके लिए कांग्रेस ने फीस तय कर दी हैं। इसमें सामान्य वर्गसामान्य वर्ग के उम्मीदवार के लिए 5000 रुपये फीस और अनुसूचित जाती व महिलाओं के लिए 2000 रुपये फार्म फीस तय की गई है। 

टिकट के चाहने वालों को डीडी के जरिए फीस चंडीगढ़ ऑफिस और अध्यक्ष कुमारी शैलजा के दिल्ली निवास करवानी जमा करवानी होगी। उम्मीदवारों की इसकी एक कॉपी ईमेल पर भी मेल करनी होगी। बता दें कि नॉमिनेशन के लिए आने वाले उम्मीदवारों को 25 रुपये में 25 सदस्यता फार्म दिए जाएंगे। इसके साथ 2018-22 की अवधि के लिए बने सदस्य ही चुनाव लडऩे के लिए योग्य होंगे। वहीं उम्मीदवारों को 25 मेंबरशिप फार्म को जमा करने के वक्त 325 रुपये की फीस भी जमा करनी होगी। 

हरियाणा विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण को लेकर इस बार कांग्रेस ने विभिन्न शर्तें रखी हैं। प्रदेश कांग्रेस ने टिकट की दावेदारी करने वालों के लिए एक फार्म भरना अनिवार्य कर दिया है। टिकट चाहने वाले हर दावेदार को ये फार्म भरना होगा। इसमें खास बात यह है कि उम्मीदवारों को इस फॉर्म में भी घोषणा करनी होगी की वह शराब या किसी भी दूसरे नशे से दूर है। 

इसके साथ खादी पहनने की आदत भी टिकटार्थी के लिए जरूरी है। सामाजिक भेदभाव नहीं करना, इससे दूर करने के लिए वचनबद्ध होना। कानूनी तौर पर निर्धारित अधिकतम सीमा पर ज्यादा संपित नहीं है। धर्मनिरपेक्ष, समाजवाद और जनतंत्रवाद में विश्वास रखना और पार्टी प्लेटफार्म पर बात रखने और पार्टी नीतियों की बाहर आलोचना नहीं करनाा शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static