हरियाणा के मुख्यमंत्री ने आंदोलनकारी किसानों की दी बड़ी नसीहत, जानिए क्या कहा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 30, 2021 - 09:29 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन दिल्ली की सीमाओं पर जारी है। किसान नेताओं का दावा है कि आगमी दिनों में आंदोलन और भी तेज होगा। उनका साफ कहना है कि जब तक तीनों कानून वापस नहीं होते, वे दिल्ली की सीमाओं से नहीं हटेंगे। इस बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को आंदोलनकारी किसानों को बड़ी नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि धरने पर बैठे लोग अपनी हदें पार न करें। कानून हाथ में लेने पर सरकार कड़ी कार्रवाई से भी गुरेज नहीं करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान शब्द शुद्ध है और हर कोई उन्हें बहुत सम्मान देता है। कुछ दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं के कारण यह शब्द कलंकित हो गया है। आंदोलन के दौरान बहनों-बेटियों की इज्जत छीनी जाती है, हत्याएं हो रही हैं, सड़कें जाम की जा रही हैं। ऐसे में वो इन अलोकतांत्रिक घटनाओं की निंदा करते हैं। 

उन्होंने कहा कि आंदोलनकारी हमारे संयम की परीक्षा न लें। किसी बात को लेकर हठ पकड़ना उचित नहीं। जब धैर्य टूटता है तो उसके बाद टकराव होता है। केंद्र और हरियाणा सरकार किसानों के उत्थान के लिए काम कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब किसान आंदोलन गलत हाथों में जा चुका है। किसानों के नाम पर राजनीति हो रही है। जिस तरह से आंदोलन में अनैतिक घटनाएं सामने आ रही हैं, उससे किसानों की छवि खराब हो रही है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static