कोरोना से निपटने के लिए सीएम खट्टर ने की सर्वदलीय बैठक, राजनेताओं से लिए सुझाव

punjabkesari.in Wednesday, Apr 08, 2020 - 11:10 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी)- कोरोना वायरस से निपटने के लिए हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को सर्वदलीय बैठक आयोजित की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई बैठक में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, बिजली मंत्री रणजीत सिंह, नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा कुमारी शैलजा, जननायक जनता पार्टी के अध्यक्ष निशान सिंह, इनेलो के विधायक अभय सिंह चौटाला, हरियाणा लोक हित पार्टी के विधायक गोपाल कांडा मौजूद रहे। 

फसल खरीद केंद्र बढ़ाए जाने पर सभी नेताओं ने की तारीफ
बैठक में सभी नेताओं ने हरियाणा सरकार द्वारा खरीद केंद्रों की संख्या बढ़ाए जाने की तारीफ की और कहा कि खरीद के दौरान इन पर सरकार की निगरानी भी होनी चाहिए। कुछ नेताओं ने सरसों खरीद केंद्र बढ़ाए जाने की बात कही। उस पर सरकार ने उनसे सुझाव मांगे हैं। मंडियों में भीड़ न हो इसका सभी पार्टियों ने समर्थन किया है।  

कोरोना को हराने तथा इस दौरान हर हरियाणवी की मूल आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास हर कीमत पर सरकार करती रहे और ऐसे सभी प्रयासों का समर्थन दलगत राजनीति से ऊपर उठ कर सभी दलों के नेताओं एवं कार्यकताओं द्वारा एकजुट होकर किया जाएगा।

इन विषयों पर भी बनी सहमति
बैठक में सभी विधायकों द्वारा 1 वर्ष के लिए अपने मासिक वेतन में से कम से कम 30 प्रतिशत, राजनैतिक पार्टियों द्वारा अपनी क्षमता अनुसार तथा पूर्व विधायकों द्वारा अपनी पैंशन में से हरियाणा कोरोना रिलिफ फंड में अंशदान देने, सरकार द्वारा नि:संकोच ऋण लेने तथा तहसीलों में सोशल डिस्टैंसिंग का ध्यान रखते हुए रजिस्ट्रेशन का काम शुरू करने जैसे अनेक विषयों पर आम सहमति बनी।

सीएम ने की अपील
मुख्यमंत्री ने बैठक में सभी राजनैतिक पार्टियों के नेताओं से अपील की कि संकट की इस घड़ी में इस महामारी से निपटने के लिए सभी पार्टियों के कार्यकर्ता राजनीति से ऊपर उठ कर बूथ लेवल तक सामाजिक सोहार्द बना कर एकजुटता से कार्य करें। इसके साथ सुनिश्चित करें कि कोई भी हरियाणावासी भूखा न सोए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static