Haryana Election: कांग्रेस CEC की बैठक खत्म, 71 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय... देर रात तक आ सकती है टिकट की पहली लिस्ट

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2024 - 06:44 PM (IST)

हरियाणा डेस्कः हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरु हो चुकी है, लेकिन अभी तक कांग्रेस पार्टी में मंथन का दौर ही चल रहा है। हरियाणा की 90 में से 66 सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार फाइनल कर लिए गए हैं। बची हुई सीटों को लेकर दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में मंथन किया गया। इस बैठक में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्षा सोनिया गांधी भी मौजूद रहीं,  हालांकि इससे पहले की बैठकों में सोनिया गांधी शामिल नहीं हुईं थी। 

PunjabKesari

चुनाव समिति की बैठक में आज 71 सीटों पर उम्मीदवार तय हो गए हैं।  बाकी बची हुई 19 सीटों पर अब भी पेंच फंसा हुआ है। इसका कारण आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच चल रही गठबंधन को लेकर बातचीत बताया जा रहा है। हालांकि सूत्रों के मुताबिक मिली जानकारी के अनुसार आप और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे पर सहमति न बन पाने के कारण गठबंधन बनने से पहले टूट गया है। 

 गौरतलब है कि हरियाणा भाजपा, जेजेपी और इनेलो ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है, लेकिन कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की तरफ से अभी तक एक भी प्रत्याशी की घोषणा नहीं हुई है। ऐसे संभावना जताई जा रही है कि आज रात कांग्रेस पार्टी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static