किसानों ने नहीं किया कोई नुकसान, इसके बावजूद खट्टर सरकार ने उनपर बर्बर लाठीचार्ज करवाया: बंसल

punjabkesari.in Friday, Nov 27, 2020 - 11:12 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी विवेक बंसल ने कहा है कि जब किसान प्रधानमंत्री मोदी को अपनी पीड़ाओं से अवगत कराने के लिए दिल्ली आ रहे हैं तो उनके साथ हरियाणा प्रदेश सरकार द्वारा बर्बरतापूर्ण कार्रवाई की जा रही है। किसान कोई अपराधी नहीं है और ना उन्होंने किसी सार्वजानिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है, उसके बावजूद भी हरियाणा की खट्टर सरकार ने उनपर बर्बर लाठीचार्ज करवाया है और इस कंपकंपाती ठंड के मौसम में उनके ऊपर पानी की बौछार की तथा आंसू गैस के गोले छोड़े गए।

बंसल ने कहा कि हरियाणा सरकार का ये कृत्य पूर्ण रूप से घोर अमानवीय व निंदनीय है। किसानों के साथ इस प्रकार की कार्यवाही सरकार की तानाशाही का सबूत है। क्या देश के प्रधानमंत्री मोदी जी के पास इतना भी वक्त नहीं है कि अन्नदाता किसानों के मन की पीड़ा को सुन सकें? सरकारी संसाधनों के बल पर वे अपने मन की बात तो देशवासियों को बताते हैं, लेकिन वह संसाधन विहीन किसानों के मन की पीड़ा सुनना नहीं चाहते।

बंसल ने कहा कि लोकतंत्र में सबको अपनी बात कहने का अधिकार है। लेकिन इस समय भाजपा शासित चाहे केंद्र की सरकार हो चाहे प्रदेशों की सरकारें हो, वे अपनी मांग उठाने वाले नागरिकों के विरुद्ध दमनात्मक कार्रवाई करती हैं। जब कोई भूखा व्यक्ति रोटी मांगता है तो क्या उसे इसी प्रकार से दंडित और प्रताडि़त किया जाता है? हरियाणा सरकार की किसानों के विरुद्ध की गई ये बर्बर कार्यवाही उसकी किसानों के प्रति संवेदनहीनता को दर्शाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static