Haryana Congress विधायक दल के नेता को लेकर आज होगा फैसला, भूपेंद्र सिंह हुड्डा को लग सकता है झटका!

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2024 - 11:03 AM (IST)

चंडीगढ:  हरियाणा में आज कांग्रेस विधायक दल का नेता चुन लिया जाएगा। हालांकि, इस बार सैलजा गुट की कोशिश है कि भुपेंद्र सिंह हुड्डा को हटाकर उनके गुट के नेता को विधायक दल का नेता बनाया जाएगा। फिलहाल, अशोक अरोड़ा और चंद्रमोहन बिश्नोई का नाम आगे चल रहा है। जिन पर 3 ऑब्जर्वर और विधायक मुहर लगाएंगे।
  
 दरअसल, हाल ही में प्रदेश में विधानसभा चुनाव हुए है। बीजेपी ने तीसरी बार प्रदेश में सरकार बना ली है। वहीं कांग्रेस एक बार फिर विपक्ष की भूमिका में आ गई है। पिछली बार प्रदेश के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा नेता प्रतिपक्ष रहे है। लेकिन, इस बार मिली हार के बाद कांग्रेस यह जिम्मेदारी किसी और नेता को सौंप सकती है। हालांकि, भूपेंद्र सिंह हुड्डा को पूरा भरोसा है कि विपक्ष दल का नेता उनके खेमे से ही चुना जाएगा।

इसके लिए हुड्डा ने शुक्रवार को अपने दिल्ली आवास पर एक बैठक भी बुलाई थी। जिसमें 31 विधायक शामिल हुए थे। इस बैठक में नेता विपक्ष को चुनने के लिए रणनीति तैयार की गई थी। वहीं सैलजा गुट के छह विधायक इस बैठक में नहीं पहुंचे थे। हालांकि, इस बैठक के बाद हुड्डा ने सफाई दी थी कि सभी विधायक उनसे मिलना चाहते थे, यह एक अनौपचारिक भेंट थी। अब शुक्रवार को होने वाली बैठक में यह फैसला हो जाएगा कि तीन पर्यवेक्षक और विधायक मिलकर किस गेट के विधायक को विपक्ष का नेता चुनेंगे। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static