हरियाणा डी.जी.पी. की चेतावनी, असामाजिक तत्वों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

punjabkesari.in Wednesday, Apr 08, 2020 - 09:41 AM (IST)

चंडीगढ़ : हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डी.जी.पी.) मनोज यादव ने सभी जिला पुलिस प्रमुखों (सी.पी./एस.पी.) को निर्देश देते हुए कहा कि वे अफवाहें फैलाने या साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाडऩे के किसी भी प्रयास के प्रति ‘जीरो टोलरैंस’ नीति अपनाएं। सभी पुलिस अधिकारी अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाएं।

सभी पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस अधीक्षकों को लिखित निर्देश जारी करते हुए डी.जी.पी. ने कहा कि सभी पुलिस अधिकारी राज्य में लॉकडाऊन को सख्ती से लागू करते हुए कानून व्यवस्था के रखरखाव पर ध्यान केंद्रित करें। पूजा स्थलों या किसी विशेष समुदाय के सदस्यों पर हमलों की कुछ कथित घटनाओं को ध्यान में रखते हुए उन्होंने सभी पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने और एहतियाती कदम उठाने के निर्देश दिए।  साथ ही, इस तरह के प्रयास कोविड-19 के खिलाफ जारी राष्ट्रीय जंग से प्रशासन का ध्यान भी दूर करते हैं।

अल्पसंख्यकों पर हमलों की घटनाओं के संबंध में 12 मामले दर्ज किए गए 
डी.जी.पी. ने बताया कि कोविड-19 के बारे में सोशल मीडिया पर अभद्र भाषा और अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अब तक 56 मामले दर्ज करके सोशल मीडिया पर फर्जी खबरें या अफवाहें फैलाने के आरोप में 32 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसके अतिरिक्त धार्मिक अल्पसंख्यकों पर हमलों की घटनाओं के संबंध में 12 मामले दर्ज किए गए हैं, जिसमें अब तक 25 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे अपने घर पर रहकर लॉकडाऊन के नियमों का पालन करें। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि कोई भी सोशल मीडिया पर फर्जी समाचार/अपमानजनक बयान फैलाने या साम्प्रदायिक सद्भाव को खराब करने की कोशिश करेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static