Haryana Assembly Elections : चुनाव आयोग की 3 बजे प्रेस कांफ्रेंस, जम्मू के साथ हो सकती है हरियाणा के चुनाव की घोषणा

punjabkesari.in Friday, Aug 16, 2024 - 09:23 AM (IST)

दिल्ली (कमल कंसल) : हरियाणा में विधानसभा चुनाव सिर पर है। संभावनाएं जताई जा रहा है कि चुनाव आयोग आज विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान करेगा। इसको लेकर दोपहर तीन बजे चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी, जिसमें तारीखों की घोषणा की जाएगी। हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र, झारखंड और हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने हैं। कल सैनी सरकार की कैबिनेट बैठक भी है। ऐसे में कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि हरियाणा के चुनाव की घोषणा के लिए अभी आयोग समय ले सकता है। संभावना जताई जा रही है कि जम्मू कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा चुनावों का ऐलान आज हो सकता है, जबकि चुनाव आयोग की टीम ने अभी महाराष्ट्र और झारखंड का दौरा नहीं किया है। 

वहीं आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस का पता चलते ही सरकार भी अलर्ट हो गई है। इसे देखते हुए हरियाणा के सीएम नायब सैनी प्रेस कॉन्फेंस कर रहे है। कुछ दिन पहले ही चुनाव आयोग की टीम हरियाणा का दौरा कर वापस लौटी थी। जिसमें अधिकारियों को संकेत दे दिया था कि चुनावों की घोषणा किसी भी वक्त हो सकती है।

3 नवंबर तक सैनी सरकार का कार्यकाल 

2019 में विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने 21 सितंबर को नोटिफिकेशन जारी किया था। इस सरकार का कार्यकाल 3 नवंबर 2024 को खत्म होगा। समय से पहले विधानसभा चुनाव को लेकर हरियाणा सरकार भी अलर्ट हो गई है। सीएम नायब सैनी ने मुख्यमंत्री कार्यालय और टॉप ब्यूरोक्रेसी को अलर्ट कर दिया है। यही वजह है कि CMO के ऑफिसर्स देर रात तक काम कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static