हरियाणा फ्रेस घी की फैक्टरी में छापेमारी, टीम ने लिए 5 सैंपल

punjabkesari.in Saturday, Jul 27, 2019 - 11:28 AM (IST)

बापौली: स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के निर्देश पर जलालपाड स्थित हरियाणा फ्रैस घी की फैक्टरी गिरधर मिल्क फूड पर छापेमारी की गई और काफी देर तक चली कार्रवाई में घी के टैकरों से देसी घी के 4 और देसी घी बनाने वाले बटर ऑयल का एक सैम्पल लिया। उक्त फैक्ट्ररी के अंदर एक वर्ष में करीब 5वीं बार छापेमारी की गई है। मंत्री अनिल विज के आदेश पर सीएमओ पानीपत जितेन्द्र कादियान, जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. श्यामलाल, एस.डी.एम. वीना हुड्डा, डी.एस.पी. हैडक्र्वाटर सतीश वत्स, डिप्टी सी.एम.ओ. कर्मबीर जालपाड स्थित हरियाणा फ्रैस घी सहित अन्य विभिन्न नामों से देश घी बनाने वाली फैक्टरी गिरधर फूडस में छापेमारी करने के लिए पहुंचे। 

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा.श्यामलाल ने बताया कि वो टीम के साथ गिरधर मिल्क फूडस पर पहुंचे लेकिन पैक्टरी में कावडिय़ों के लिए शिविर लगा हुआ था तो इस दौरान कर्मचारियों ने बताया कि उनका काम बंद रहता है। लेकिन उन्होंने जब घी के टैकरों को चैक किया तो उसमें कुछ घी मिला, जिसमें उन्होंने 4 टैकरों से देसी घी के सैम्पल और 1 सैम्पल देसी घी बनाने वाले बटर आयॅल से लिया है। 

गौरलतब है कि शुक्रवार को कष्ट निवारण समिति की बैठक में मंत्री अनिल विज ने कहा था कि जिले में पनप रहे नकली घी के कारोबार से संबंधित उन्हें शिकायत मिल रही है। इस पर कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्ही के आदेशों की अनुपालना में घी की फै क्टरी में अधिकारियों ने टीम बनाकर छापेमारी की और से पल लिए है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static