रक्षा बंधन पर महिला कर्मचारियों को हरियाणा सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, छात्राओं को भी किया खुश

punjabkesari.in Sunday, Aug 02, 2020 - 01:20 AM (IST)

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने रक्षा बंधन के शुभ अवसर पर महिला कर्मचारियों व उच्च शिक्षा ग्रहण करने की चाह रखने वाली छात्राओं को बेहतरीन तोहफा दिया है। जहां एक ओर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पर महिला कर्मचारियों को ऑनलाइन स्थानांतरण नीति में स्टेशन का विकल्प चुनने में राहत प्रदान की है, वहीं मुख्यमंत्री ने महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने की दिशा में एक अन्य पहल करते हुए 10 नए कन्या महाविद्यालय खोलने की स्वीकृति प्रदान की है।

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से 3 अगस्त को रक्षा बंधन के दिन पंचकूला के सैक्टर 1 स्थित राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय से इन महाविद्यालयों का एक साथ शिलान्यास कर महिलाओं को रक्षा बंधन का एक और तोहफा देंगे।

प्रवक्ता ने बताया कि दूर-दराज के ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाओं को उच्चत्तर शिक्षा के अवसर प्रदान करवाने के दृष्टिगत जिन कन्या महाविद्यालयों की आधारशिला रखी जाएगी, उनमें पंचकूला जिले के मोरनी हिल्स में, भिवानी जिले के ईशरवाल में, सिरसा जिले के गोरीवाला, नूंह जिले के फिरोजपुर झिरका में, जींद जिले के छात्तर में, कैथल जिले के लाडना चाकु में, यमुनानगर जिले के प्रताप नगर में, हिसार जिले के अग्रोहा में तथा सोनीपत जिले के भैंसवाल कलां तथा बरोदा कन्या महाविद्यालय शामिल हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि नये शैक्षणिक सत्र से इन कन्या महाविद्यालयों में कक्षाएं आरंभ हो जाएंगी तथा जब तक इनके भवन तैयार नहीं हो जाते तब तक स्थानीय राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों में कक्षाएं लगाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि विडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री इन महाविद्यालयों की आधारशिला रखेंगे तथा ग्राम पंचायतों के जनप्रतिनिधि व गांव के अन्य प्रबुद्ध व्यक्ति शिलान्यास समारोह के दौरान उपस्थित रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static