चंडीगढ़ पर हरियाणा का हक था, हक है और हक रहेगा: मुख्यमंत्री

punjabkesari.in Sunday, Apr 03, 2022 - 08:33 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि चंडीगढ़ पर हरियाणा का हक था, हक है और हमेशा रहेगा। हम इस मुददे पर मजबूती से खड़े हैं और प्रदेश की जनता भी हमारे साथ है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार को अभी थोड़ा समय ही हुआ है, लेकिन उन्होंने यह विवादित मुद्दा छेड़ दिया है, जो सही नहीं है। मुख्यमंत्री रविवार को करनाल में स्मार्ट सिटी के तहत विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास कार्यक्रम के बाद पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

भ्रष्टाचार के मुददे पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार भ्रष्टाचारियों के सख्त खिलाफ है और जहां भी भ्रष्टाचार होने के प्रमाण मिलेंगे, सरकार सख्त कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि हमने अपने कार्यकाल के दौरान भ्रष्टाचार को रोकने के लिए बहुत सी व्यवस्थाओं को ऑनलाइन किया है। इस ऑनलाइन प्रणाली के कारण ही यह सम्भव हो पाया है कि आज भ्रष्टाचार करने वाले सलाखों के पीछे जा रहे हैं । पूर्व की सरकारों में भ्रष्टाचार पर इस प्रकार की कार्रवाई नहीं होती थी।

फसल खरीद से संबंधित सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी मंडियों में आवक बहुत कम हुई है, सरकार फसल खरीद के लिए पूरी तरह तैयार है, सभी व्यवस्थाओं पर नजर है। पैट्रोल व डीजल के दामों पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इन के दाम अंतरराष्ट्रीय बाजार पर निर्भर है। क्रूड ऑयल के दाम बढ़ने के साथ पूरे विश्व में पैट्रोल व डीजल के दाम बढ़ते हैं। यह स्थिति पूरे विश्व में है।

उन्होंने पत्रकारों के 134 ए के सम्बंध में सवाल का उत्तर देते हुए कहा कि अब गरीब बच्चों को पहले से ज्यादा शिक्षा के अवसर मिलेंगे। पहले केवल 10 प्रतिशत गरीब बच्चों को 134ए का लाभ मिलता था, नई व्यवस्था में 25 प्रतिशत तक गरीब बच्चों को शिक्षा ग्रहण करने के सुअवसर मिलेंगे। आज हरियाणा में निजी स्कूलों के बच्चे सरकार के मॉडल संस्कृति विद्यालयों में दाखिला ले रहे है। उन्होंने कहा कि पैसे के अभाव में किसी भी बच्चे को पढ़ाई नहीं छोड़नी पड़ेगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static