हरियाणा ITI इंस्ट्रक्टर पेपर लीक होने से परीक्षा रद्द, पुलिस ने मैनेजर को किया गिरफ्तार

12/5/2019 4:37:15 PM

चंडीगढ़: हरियाणा आईटीआई इंस्ट्रक्टर परीक्षा पेपर लीक मामले में पुलिस ने चंडीगढ़ इंडस्ट्रियल एरिया फेज-2 प्लॉट नंबर 153 मेपल टेक लाइफ में छापामारी की। इस दौरान पुलिस ने कुछ लोगों को राउंडअप किया है। इस मामले में पुलिस ने मैनेजर नितेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया हैैै।

दरअसल, इंडस्ट्रियल एरिया के प्लॉट में पेपर की छपाई के लिए लैब में आए परीक्षा के पेपर लीक की सूचना मिलते ही चंडीगढ़ पुलिस ने पेपर प्रिंट करने वाली कंपनियों में जांच की। सूत्रों के अनुसार हरियाणा आईटीआई इंस्ट्रक्टर परीक्षा के आज एग्जाम थे। पेपर लीक होने के कारण परीक्षा रद्द कर दी गई है। 

सूत्रों के अनुसार पुलिस ने एक महिला समेत उन दस परीक्षार्थियों को भी राउंडअप किया है जिनके पास पेपर मिले थे। मामले में आरोपित मैनेजर नितेश कुमार को गिरफ्तार किया गया है। वहीं पुलिस की छापामारी होने पर लैब का मालिक हरियाणा निवासी राकेश मौके से फरार हो गया। वीरवार की सुबह को एचएसएससी की आइटीआई इंस्ट्रक्टर पद के लिए हरियाणा और चंडीगढ़ के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा होनी थी। चंडीगढ़ स्थित लैब, परीक्षा केंद्र में भी परीक्षा होनी थी, लेकिन इससे पहले ही पेपर लीक हो गया।


Edited By

vinod kumar

Related News