Haryana Top 10: पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन का आज तीसरा दिन, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Oct 16, 2022 - 07:30 AM (IST)

डेस्क: पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन का आज तीसरा दिन है। यह प्रक्रिया 19 अक्टूबर तक चलेगी । साथ ही 20 अक्टूबर को  स्क्रुटनी होगी। नाम वापसी 21 अक्टूबर होगी और उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह का आवंटन भी होगा।

शिक्षा मंत्री बोले- पंजाब के मुख्यमंत्री का SYL को लेकर स्टैंड गैर जिम्मेदाराना

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कवर पाल गुर्जर ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के सतलुज यमुना लिंक नहर के मामले में लिए गए फैसले को गैर जिम्मेदाराना बताया है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला लागू किया जाना चाहिए।  

Tohana: डेंगू के 4 मरीज मिलने पर स्वास्थ्य विभाग ने किया कॉलोनी का सर्वे 

टोहाना शहर में डेंगू ने दस्तक दे दी है जिसके तहत शनिवार को चार डेंगू पॉजटिव मामले आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी अनुसार शहर की गुप्ता कॉलोनी, मॉडल टाउन, वार्ड 7 व वार्ड 12 से चार डेंगू पॉजटिव मामले सामने आए है।  

18 बड़े राज्यों में हरियाणा सर्वश्रेष्ठ शासित राज्य के रूप में उभरा, CM खट्टर की की नीतियों का देशभर में बजा डंका 

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में हरियाणा लगातार बुलंदियों को छू रहा है। इसी का नतीजा है कि पब्लिक अफेयर्स इंडेक्स, 2022 में हरियाणा बड़े राज्यों की श्रेणी में शीर्ष स्थान पर आया है। इस रिपोर्ट में हरियाणा सामाजिक न्याय, आर्थिक न्याय एवं राजनीतिक न्याय में सबसे आगे रहा है। 

रोहतक: जोहड़ में मिला युवक का शव, जांच में जुटी पुलिस 

 रोहतक के लाखनमाजरा के जोहड़ में युवक का शव मिलने का मामला सामने आया है। शनिवार सुबह पुलिस को किसी ने जोहड़ में शव पड़ा होने की सूचना दी। इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। 

दूर होगा किसानों का बिजली संकट, सौर ऊर्जा को मिलेगा बढ़ावा 

बिजली की कमी को पूरा करने के लिए नई कवायद शुरू की गई है। इसके तहत किसान अपने खेतों में सोलर प्लांट लगाकर बिजली का उत्पादन कर सकेंगे। सरकार इस बिजली को हरियाणा पावर परचेज सेंटर के जरिए खरीदेगी। 

वंदे भारत ट्रेन को श्री आनंदपुर साहिब में रोकना प्रधानमंत्री का सराहनीय फ़ैसला: जत्थेदार दादूवाल

हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष जत्थेदार बलजीत सिंह दादूवाल ने मीडिया को एक लिखित प्रेस नोट जारी करते हुए कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री  अमित शाह ने विभिन्न धर्मों के लोगों के लिए कई सराहनीय निर्णय लिए हैं। देश में इनमें से सिख धर्म से जुड़े कई प्रशंसनीय फैसले हैं जिनका हम स्वागत करते हैं।  

विज के निर्देशानुसार टीम ने फर्जी मेडिकल में की छापेमारी, अस्पताल का रिकार्ड जब्त कर शुरु की जांच 

शहर के रेलवे रोड स्थित प्रकाश मिशन अस्पताल में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के पास आई शिकायत के आधार पर स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा छापेमारी की गई। एसएमओ डॉ. कुणाल के नेतृत्व में पहुंची टीम ने अस्पताल के रिकार्ड को कब्जे मे लेकर जांच शुरू कर दी है। 

जाखल में 2 नशा तस्करों के घर पर चला बुलडोजर, दोनों पर दर्ज हैं NDPS के 16 मामले

फतेहाबाद जिले की जाखल मंडी में नगरपालिका प्रशासन ने पुलिस की मौजूदगी में दो नशा तस्करों के घर को बुलडोजर चलाकर गिरा दिया। यह घर नशा तस्करों की मां के नाम पर था। इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा। यह कार्रवाई नगरपालिका प्रशासन द्वारा धारा 181 के तहत की गई है। क्षेत्र में नशा कारोबारियों के खिलाफ प्रशासन द्वारा की गई इस कार्यवाही की सराहना जा रही है। 

करवा चौथ पर पत्नी ने पति को दिया अहम उपहार, जिंदगी व मौत से जूझ रहे पति की ऐसे बचाई जान 

हिंदू धर्म में करवा चौथ व्रत का अहम महत्व होता है। इस दिन महिलाएं पूरे दिन भूखी प्यासी व्रत रखती हैं और अपने पति की लंबी उम्र व अच्छे स्वास्थ्य की कामना करती है। करवा चौथ पर वैसे तो पति अपनी पत्नी को तोहफा देते हैं परंतु फरीदाबाद में एक दंपत्ति ऐसा भी है जिसमें पत्नी ने पति को बहुमूल्य उपहार स्वरूप अपनी किड़नी भेंट की। 

दर्दनाक हादसा: ट्राले ने बाइक सवार युवक को कुचला, 2  हिस्सों में कटा शरीर 

करनाल जिले के गुरु ब्रह्मानंद चौंक पर ट्राले की चपेट में आने से बाइक सवार युवक की मौत हो गई। हादसा इतना भयानक था कि मृतक के शरीर के दो हिस्से हो गए। ट्राला चालक बाइक सवार युवक को सौ मीटर तक घसीटता ले गया।
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

​​​​​​​

 

 

​​​​​​​

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Related News

Recommended News

static