Vinesh Phogat won:हरियाणावासियों ने बढ़ाया देश की बेटी का मान, विनेश ने हासिल की शानदार जीत...

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2024 - 01:58 PM (IST)

जींदः  हरियाणा प्रदेश के जींद जिले की जुलाना विधानसभा सीट इस बार देशभर में खासा चर्चा में बनी है। यहां से कांग्रेस ने पहलवान विनेश फोगाट को चुनाव मैदान में उतार रखा है, जिन्होंने शानदार जीत हासिल कर ली है।  उनका मुकाबला बीजेपी के योगेश बैरागी से था। यहां बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने खासा जोर लगाया था।

 

पेरिस ओलंपिक के कारण आई थी चर्चा में 
पहले से ही देशभर में मशहूर कुश्ती पहलवान विनेश फोगाट इस बार उस वक्त ज्यादा चर्चा में आ गई थी जब पेरिस ओलंपिक में उन्हें ज्यादा वजन के चलते फाइनल से बाहर होना पड़ा था. उसके बाद देशभर में विनेश फोगाट चर्चा का विषय बन गई थी। उनके प्रति देशवासियों की सहानुभूति का ज्वार फूट पड़ा था. बाद में इस मसले पर देश में राजनीति भी उफान पर रही।


ओलंपिक से आते ही ज्वाइन की था कांग्रेस
ओलंपिक से लौटने के बाद 30 साल की विनेश ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली। कांग्रेस ने भी उनको हाथोंहाथ जुलाना सीट से चुनाव मैदान में उतार दिया था। विनेश के राजनीति में आने के साथ ही हरियाणा की राजनीति गरमा गई थी। बीजेपी और कांग्रेस में इसको लेकर खासा आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला। विनेश के जुलाना से चुनाव मैदान में उतरने के बाद यह सीट हॉट सीट बनी हुई  थी।

जुलाना में विनेश फोगाट का मुकाबला करने के लिए बीजेपी ने कैप्टन योगेश बैरागी को चुनाव मैदान में उतार रखा था।  कैप्टन बैरागी की सोशल मीडिया प्रोफाइल के अनुसार वे पूर्व पायलट हैं। जींद जिले के सफीदों शहर निवासी 35 साल के कैप्टन योगेश बैरागी पूर्व में एयर इंडिया में पायलट रह चुके हैं। बैरागी चेन्‍नई बाढ़ आपदा और कोरोना काल में वंदे भारत मिशन में अहम भूमिका निभा चुके हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static