CDS का टेस्ट पास कर हरियाणा की बेटी बनी लेफ्टिनेंट, बोली- दादा से प्रेरित हो सेना में अफसर बनने का देखा था सपना

punjabkesari.in Friday, Jan 13, 2023 - 03:51 PM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज) : कंबाइंड डिफेंस सर्विस का रिजल्ट आते ही सांपला की बेटी इशिता ओहल्याण की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। क्योंकि उसने पूरे देश में 15वां रैंक हासिल कर यह टेस्ट पास किया है और अब वह भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर देश सेवा करेंगी। इशिता की मंशा है कि वह फ्रंट पर रह कर देश की सुरक्षा करें। परिवार में भी खुशी का माहौल है और मिठाइयां खिलाकर खुशी मनाई जा रही है। पिता का कहना है कि मन में कुछ करने का जुनून हो तो हर मुकाम हासिल किया जा सकता है।

PunjabKesari

इशिता ने कहा कि मेरे दादा सेना से सूबेदार के पद से रिटायर हुए हैं और वह अपनी सेना की सेवाओं की कहानियां सुनाते थे। जिसके बाद उनकी सेना में जाकर सेवाएं देने की इच्छा हुई। इशिता ने कहा कि हालांकि सेना में महिलाओं को फ्रंट लाइन पर कम भेजा जाता है, लेकिन वह चाहती हैं कि फ्रंटलाइन पर जाकर देश की सेवा करें। अब उनकी इच्छा है कि वह अपने दादा के हाथ से अपने कंधे पर स्टार लगवाए।

पिता जोगिंदर कोच ने कहा कि बेटी की इस उपलब्धि पर वह काफी खुश हैं और बेटियां किसी से कम नहीं है। आजकल हर क्षेत्र में बेटियां अपना परचम लहरा रही है, तो फिर सेना में क्यों नहीं। बेटी की इस मेहनत के लिए परिवार ने उसका बहुत उत्साह वर्धन किया और वह अन्य लोगों से भी यही कहना चाहते हैं कि बेटियों को कम नहीं समझना चाहिए।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)     

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static