Haryana : 22 जुलाई से Sawan माह शुरू, जानिए इस बार प्रशासन ने लगाई कौन सी पाबंदियां

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 05:59 PM (IST)

हरियाणा डेस्कः  हर साल सावन  माह में भगवान शिव के भक्त उनका आशीर्वाद लेने के लिए तीर्थयात्रा के रूप में कांवड़ यात्रा करते है, जो कि हर वर्ष धूमधाम से आयोजित होती है। जिसको लेकर हर जिले में प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट दिखाई देने लगता हैं, ताकि किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना घटित न हो। वहीं कांवड़ यात्रा को लेकर सरकार एवं प्रशासन की ओर से कुछ प्रकार की पाबंदी भी लगाई जाती है, परंतु जनता को हर वर्ष उसका अमल होता हुआ नजर नहीं आता।

बता दें कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्रद्धालुओं को सावन माह का बेसब्री से इंतजार है, जो कि 22 जुलाई 2024 से शुरू होने वाला हैं। वहीं इस वर्ष की कांवड़ यात्रा 22 जुलाई 2024 को शुरू होगी और 2 अगस्त 2024 को समाप्त होगी। कांवड़ यात्रा को लेकर हरियाणा प्रदेश के हर शहर में पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तैयार नजर आ रहा है और अभी से कांवड़ यात्रा को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है। पुलिस ने कांवड़ यात्रा की आड़ में हुडदंग करने वालों पर एक्शन का प्लान भी तैयार कर लिया है। साथ ही कावड़ यात्रियों को सुरक्षित यात्रा के लिए डीजे न बजाने की अपील की है।

 
इस साल कांवड़ियों को बिना डीजे के ही कांवड़ यात्रा निकालनी होगी। हालांकि हर वर्ष सरकार एवं प्रशासन की ओर से डीजे बजाने पर रोक  लगाई जाती है और कांवड़ियों से आग्रह भी किया जाता हैं, लेकिन सुनवाई रत्तीभर भी नजर नहीं आती। वहीं पुलिस द्वारा भी धार्मिक आस्था को देखते हुए कुछ नहीं कहा जाता। सभी चौक-चौराहों पर पुलिस तैनात नजर आती है, लेकिन वो केवल जाम न लगने की स्थिति पर काम करते हुए अधिक दिखाई पड़ती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static