Haryana TOP 10 : आज कुरुक्षेत्र में आयोजित होगा दो दिवसीय फल उत्सव 2022, चंडीगढ़ में आयोजित जीएसटी काउंसिल की बैठक का आज दूसरा दिन, पढ़ें हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 07:04 AM (IST)

डेस्क : कुरूक्षेत्र के लाडवा में 29 और 30 जून को दो दिवसीय फल उत्सव-2022 आयोजित होगा। हरियाणा सरकार के उद्यान विभाग द्वारा यह फल उत्सव लाडवा के उप-उष्णकटिबंधीय फल केंद्र में आयोजित होगा। उत्सव के पहले दिन सुबह 9 से 10 बजे तक किसानों का पंजीकरण किया जाएगा। सुबह 11 बजे उद्घाटन समारोह होगा और इसके बाद 1 बजे तक फल की फसल पर तकनीकी सत्र का आयोजन होगा। इसी प्रकार उत्सव के दूसरे दिन भी पहले एक घंटा किसानों का पंजीकरण किया जाएगा और उसके बाद तकनीकी सत्र के जरिए किसानों को फल की फसल को लेकर जानकारी दी जाएगी।

चंडीगढ़ में आयोजित जीएसटी काउंसिल की बैठक का आज दूसरा दिन, सीएम मनोहर लाल भी रहेंगे मौजूद

केंद्रीय वितमंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में होने वाली बैठक के दूसरे दिन भी हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला इस बैठक में शामिल होंगे। मंगलवार को बैठक के पहले दिन भी मुख्यमंत्री, उप-मुख्यमंत्री और राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय इस बैठक में शामिल हुए थे। जीएसटी काउंसिल की मीटिंग के बाद आज ही बैठक में लिए गए फैसलों को लेकर जानकारी दी जाएगी।

उदयपुर में युवक की हत्या को लेकर अनिल विज ने राजस्थान सरकार पर उठाए सवाल

राजस्थान के उदयपुर में एक युवक की तालिबानी तरीके से हत्या करने के मामले में राजस्थान पुलिस और प्रदेश की गहलोत सरकार पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने भी इस मामले में राजस्थान का कांग्रेस सरकार को निशाने पर लिया है। विज ने कहा कि आरोपी युवक पहले ही पीड़ित को मारने की धमकी दे चुके थे। इसके बावजूद राजस्थान सरकार की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई।

करनाल की भ्रष्टाचारी महिला एएसआई, 4 लाख रुपए रिश्वत लेते विजिलेंस टीम ने किया गिरफ्तार

विजिलेंस की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए करनाल पुलिस की एक महिला एएसआई को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। टीम ने महिला एएसआई को 4 लाख रूपए रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। महिला पुलिस अधिकारी पर आरोप है कि उन्होंने एक केस में लगी हुई धाराओं को हटाने के लिए रिश्वत की डिमांड की थी।

बराला ने किया सवाल, जेजेपी नेतृत्व बताए गठबंधन धर्म को बार-बार किसने तार-तार किया

टोहाना से विधायक देवेंद्र बबली बेशक सरकार के गठबंधन में शामिल जजपा कोटे से मंत्री हों और गठबंधन दल बेशक आपसी एकजुटता के लाख दावे कर रहा हो, बावजूद इसके विधानसभा क्षेत्रों के भाजपा- जजपा नेता अपने आपसी प्रतिद्वंदियों पर मौका लगने पर कटाक्ष करने से बाज नहीं आ रहे। निकाय चुनावों से पहले भाजपा और जजपा में आपसी मतभेद खूब जगजाहिर हुआ। 

बड़ी लापरवाही:  अस्पताल से दो दिन के नवजात को उठा ले गया कुत्ता, नोंच-नोंच कर मार डाला

पानीपत स्थित एक निजी अस्पताल में रात करीब सवा दो बजे कुत्ते ने दो दिन के नवजात को नोंच नोंच कर मार डाला। कुत्ता नवजात को पहली मंजिल से उठाकर नीचे लेकर आया था। नवजात का शव क्षत विक्षत मिला है। परिजनों ने अस्पताल पर लापरवाही के आरोप लगाए है। वहीं शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल के शव गृह में रखवाया गया है। 

रोहतक के जिला जज को जान से मारने की मिली धमकी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

हरियाणा के रोहतक में एक न्यायाधीश को जान से मारने की धमकी मिली है, जिसमें अभद्र भाषा का भी प्रयोग किया गया है। इसके बाद जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने मामले की शिकायत पुलिस को दे दी। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। हालांकि अभी तक आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर है। 

नरवाना नगर परिषद से नवनिर्वाचित चेयरपर्सन एवं पार्षद ने बीजेपी को दिया समर्थन

हाल ही में हुए स्थानीय निकाय चुनाव में जींद जिले की नरवाना नगर परिषद से मुकेश मिर्धा ने चेयरपर्सन के रूप में जीत हासिल की थी। इसके बाद आज विधायक रामनिवास ने चेयरपर्सन प्रतिनिधि व कुछ पार्षदों को अपने विश्वास में लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल को समर्थन दिलाया।

मूसेवाला तो गया, अब तू भी जाएगा...कार पर पर्चा चस्पा दी जान से मारने की धमकी

फास्टट्रैक एंटी करप्शन ह्यूमैन राइट्स के प्रदेश अध्यक्ष को अज्ञात बदमाशों द्वारा फोन कॉल व व्हाट्सएप मैसेज कर धमकी देने का मामला प्रकाश में आया है। बदमाशों ने कार पर एक पर्चा चस्पा कर चेताया है कि वह समाज सेवा का काम छोड़ दे, वर्ना उसे व उसके भतीजे को जान से मार दिया जाएगा तथा उसे भी मूसेवाला की तरह मशहूर कर देेंगे।

कमेटी डालने के बहाने करोड़ों रुपए लेकर फरार हुई महिला, 50 से अधिक लोग बने ठगी का शिकार

हरियाणा के सोनीपत में एक शातिर महिला कमेटी डालने और मोटे ब्याज का लालच देकर लोगों के करीब 4 करोड़ रुपए लेकर फरार हो गई। अपने साथ हुई ठगी का पता लगने पर पीड़ित लोगों ने थाने में इसकी शिकायत दी है। महिला अपने परिवार समेत घर से फरार हो गई है। इसलिए लोग बार-बार थाने के चक्कर काटने को मजबूर हो गए हैं।

पत्नी ने पति को उतारा मौत के घाट, हाथ पैर बांधकर नाले में फेंका शव

अंबाला छावनी के पास गरीबों के लिए बने आशियाना फ्लैट में पति से परेशान एक महिला ने अपने पति की हत्या कर दी। पत्नी ने पति के हाथ पैर बांधे और फिर उसका कत्ल कर के पास ही गटर में फेंक दिया। शव से दुर्गंध आने से बाद आसपास के लोगों ने सुबह  शव देखा और स्थानीय लोगों ने मौके पर ही शव की पहचान कर ली और पुलिस को इसकी सूचना दी।  

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static