Haryana TOP 10 : पंजाबी सिंगर कंवर ग्रेवाल आज पिंजौर में आयोजित मैंगो फेस्टिवल में बिखेरेंगे अपनी आवाज का जादू, 10 जुलाई तक चलेगा फेस्टिवल, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Jul 09, 2022 - 07:07 AM (IST)

डेस्क : आजादी का अमृत महोत्सव के तहत हरियाणा सरकार द्वारा पिंजौर में मैंगो फेस्टिवल का आयोजन किया गया है। शहर के यदवेंद्र गार्डन में आयोजित मैंगो फेस्टिवल का आज दूसरा दिन है। तीन दिन चलने वाले इस फेस्टिवल में हर दिन एक खास कलाकार द्वारा प्रस्तुति भी दी जाती है। आज भी सिंगर कंवर ग्रेवाल मैंगो फेस्टिवल में पहुंचकर म्यूजिकल प्रस्तुति देंगे। 10 जुलाई को फेस्टिवल का अंतिम दिन होगा।

खेदड़ में हिंसक हुआ किसानों का प्रदर्शन, एक किसान की मौत, 3 पुलिसकर्मी भी हुए घायल

 हरियाणा के हिसार में खेदड़ थर्मल प्लांट की राख को लेकर लंबे समय से प्रदर्शन कर रहे किसानों और प्लांट प्रबंधन के बीच चल रहे विवाद ने आज हिंसक रूप धारण कर लिया। इस प्रदर्शन में एक किसान की मौत हो गई और तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। 

खेदड़ में किसान की मौत पर गरमाई सियासत, अभय चौटाला और सुरजेवाला ने सरकार को ठहराया जिम्मेदार

इस मामले में विपक्षी पार्टियों द्वारा सरकार को निशाने पर लिया जा रहा है। इनेलो नेता अभय चौटाला ने भी एक ट्वीट करते हुए प्रदेश की गठबंधन सरकार पर जमकर हमला बोला। अभय चौटाला ने कहा कि सरकार ने खेदड़ में किसानों पर लाठीचार्ज करवाया है, जिसमें एक किसान की मौत हो गई है। इसी के साथ कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी ट्वीट करते हुए किसान धर्मपाल सहारण की मौत का जिम्मेदार सरकार को बताया।

बेरोजगारी को लेकर हरियाणा में परोसे जा रहे झूठे आंकड़े, सीएम मनोहर लाल का बड़ा दावा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमारी सरकार में भष्टाचारियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। जबकि पिछली कांग्रेस सरकार भ्रष्टाचारियों को बचाने में लगी रहती थी। हम कुरेद-कुरेद कर भ्रष्टाचार को बाहर निकाल रहे हैं। सीएम मनोहर लाल ने कहा कि सीएमआईई प्राईवेट मेगजीन के बेरोजगारी के आंकड़े को लेकर कांग्रेस बार बार लोगों को गुमराह कर रही है।

कांग्रेस के तीसरे विधायक को मिली जान से मारने की धमकी, गैंगस्टर के नाम पर मांगी गई रंगदारी

सफीदों से विधायक सुभाष गंगोली को से भी रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। विधायक से गैंगस्टर गोल्डी बराड के नाम पर रंगदारी मांगी गई है। विधायक की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

विधायकों को धमकी भरे कॉल आना गंभीर मुद्दा, सुरक्षा इंतजामों को लेकर सरकार हुई फेल-सैलजा

हरियाणा में विधायकों को मिल रही धमकियों को लेकर कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश में अपराध इतना बढ़ गया है कि जन प्रतिनिधियों से लेकर आम जनता तक कोई सुरक्षित नहीं है। विदेशों से धमकी भरी काल आ रही है, लेकिन कोई भी कारवाई नहीं हुई। 

विधायकों को धमकी मिलने के मामले में गरमाई राजनीति, शिक्षा मंत्री ने कांग्रेस पर लगाए आरोप

साढौरा से कांग्रेस विधायक रेनू बाला और सोनीपत से विधायक सुरेंद्र पंवार को धमकी मिलने के मामले में अब सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है। शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि सरकार ऐसे मामलों में संज्ञान ले रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय कानून व्यवस्था का बुरा हाल था। 

नूपुर शर्मा की जुबान काटने वाले शख्स को लेकर विज का बड़ा बयान, कही ये बात

नूपुर शर्मा द्वारा दिए गए बयान का मामला ठंडा होने का नाम नहीं ले रहा है। हरियाणा के मेवात में भी एक शख्स ने नूपुर शर्मा की जुबान काट कर लाने वाले व्यक्ति को 2 करोड रुपए का इनाम देने की घोषणा कर दी थी, जिस पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि किसी को भी देश की शांति भंग करने की इजाजत नहीं दी जा सकती।

सीएम खट्टर ने चरखी दादरी को दी करीब 1100 करोड़ की सौगात, प्रगति रैली ने खोले विकास के नए द्वार

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज चरखी दादरी में आयोजित प्रगति रैली में इस जिला को करीब 1100 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं की सौगात दी। मानसून के मौसम में मुख्यमंत्री खूब मेहरबान दिखाई दिए।

अग्निपथ के विरोध में कांग्रेस का ‘फ़ौज बचाओ, देश बचाओ’ मशाल मार्च,  दीपेंद्र हुड्डा ने किया नेतृत्व

सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस द्वारा देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज यूथ कांग्रेस द्वारा अंबाला में ‘फ़ौज बचाओ, देश बचाओ’ मशाल मार्च का आयोजन किया गया। कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी इस मशाल यात्रा का हिस्सा बने। इस मौके पर सैंकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता और युवा शहर की सड़कों पर हाथ में मशाल लेकर निकले और अग्निपथ के विरोध में नारेबाजी की।

पति ने गर्भवती पत्नी को चौथी मंजिल से दिया धक्का, हालत गंभीर

भिवानी जिले के गांव देवसर में गर्भवती महिला को चौथी मंजिल से नीचे धक्का देने का मामला सामने आया है। इसका आरोप उसके पति पर लगा है। घायल युवती को इलाज के लिए नागरिक अस्पताल लाया गया है। वहीं मामले की शिकायत पुलिस को दी गई है। वहीं घायल महिला व उसके परिजनों ने युवक पर हत्या प्रयास के गंभीर आरोप लगाए हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static