Haryana TOP 10: आज शुरू होगा हरियाणा विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र, ई-विधान समेत कई नई परंपराओं का साक्षी बनेगा मानसून सत्र, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Aug 08, 2022 - 06:25 AM (IST)

डेस्क: आज हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र की शुरुआत होगी। तीन दिन तक चलने वाला सत्र नई परंपराओं के आगाज के साथ बड़े बदलाव का भी साक्षी बनेगा। खास बात यह है कि इस बार सत्र की पूरी कार्यवाही ई-विधान से चलेगी। हरियाणा विधानसभा का यह पहला डिजिटल सत्र होगा। कार्यवाही राष्ट्रगान से शुरू होकर राष्ट्रगीत के साथ संपन्न होगी। इसी के साथ अब दोहरी बैठकों की परंपरा को भी खत्म कर दिया गया है। सत्र के हर दिन एक बैठक में सदन की कार्यवाही छह घंटे चलेगी।

पूर्व मंत्री संपत सिंह आज कांग्रेस में करेंगे वापसी, आदमपुर से उपचुनाव लड़ने का भी कर सकते हैं ऐलान

आदमपुर उपचुनाव के लिए कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ने के सवाल पर पूर्व मंत्री ने कहा कि इसका फैसला पार्टी आलाकमान का होगा। उन्होंने कहा कि चाहे वे खुद चुनाव लड़ें या कोई और चुनाव लड़े, लेकिन बीजेपी को हराने के लिए वे अपना पूरा दम लगा दैंगे। 

कांग्रेस का मुंह पहले ही कोयले की दलाली में काला, काले कपड़े पहनने की क्या जरूरत: कटारिया

कांग्रेस नेताओं द्वारा काले कपड़े पहनकर प्रदर्शन करने पर कटारिया ने कहा कि उनका मुंह तो कोयले की दलाली में पहले ही काला है। उन्हें काले कपड़े पहनने की क्या जरूरत है। 

मानसून सत्र में विपक्ष के हंगामे के आसार, शिक्षा मंत्री बोले- सरकार पूरी तरह तैयार

हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है। वहीं प्रदेश सरकार भी सभी सवालों का जवाब देने का दावा कर रही है। सत्र में विपक्ष के हंगामे के आसार को लेकर शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुज्जर ने कहा कि सरकार चर्चा के लिए पूरी तरह तैयार है।

आजादी के लिए प्रजातांत्रिक रूप में किया ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ विश्व का सबसे बड़ा आंदोलन: बिजली मंत्री

बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने प्रदेशवासियों को आजादी के अमृत महोत्सव के साथ ही भारत छोड़ो आंदोलन की 80वीं वर्षगांठ की बधाई देते हुए कहा कि ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ प्रजातांत्रिक तरीके से किया गया विश्व का सबसे बड़ा आंदोलन था। 

देश के सबसे बड़ी निजी क्षेत्र के अमृता अस्पताल का 24 को पी.एम .मोदी करेंगे उद्घाटन

इस मौके पर विश्व प्रसिद्ध समाजसेविका और लाखों लोगों की आध्यात्मिक गुरु श्री माता अमृतानंदमयी देवी (अम्मा) इस अवसर पर  उपस्थित रहकर समारोह की शोभा बढ़ाएंगी जबकि  हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ समारोह में शामिल होंगे। 

 

हरियाणा के खिलाड़ियों ने फिर दिखाया दम, बॉक्सिंग में अमित पंघाल व नीतू घनघस ने जीता गोल्ड

बर्मिंघम में चल रहे राष्ट्रमंडल खेलों में हरियाणा के खिलाड़ियों द्वारा गोल्ड जीतने का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। रेस्लिंग के बाद बॉक्सिंग में भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए प्रदेश के दो खिलाड़ियों ने देश को गोल्ड मेडल दिलाए। 

इंटरनेशनल ओपन वुशू चैम्पियनशिप में बहादुरगढ़ के रोहित डागर ने जीता सिल्वर मेडल

वुशू के स्टार खिलाड़ी रोहित डागर ने जॉर्जिया में हुई वुशू इंटरनेशनल ओपन चैंपियनशिप में रजत पदक हासिल किया है। वुशू इंटरनेशनल ओपन प्रतियोगिता 2 से 6 अगस्त तक जॉर्जिया के बटूमी शहर में आयोजित की गई थी।

नीति आयोग की बैठक में शामिल होने के बाद बोले सीएम, देश की अर्थव्यवस्था में हरियाणा का महत्वपूर्ण योगदान

मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में रविवार को हुई नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की 7वीं बैठक में हिस्सा लिया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में आत्मनिर्भर भारत के विजन को साकार करने का हर प्रयास कर रही है।

लम्पी बीमारी की चपेट में आई 2 हजार गाय, 35 ने तोड़ा दम

यमुनानगर में दडवा डेयरी कांप्लेक्स में लंबे समय से भरा हुआ गोबर युक्त पानी अब लोगों के लिए मुसीबत बनता जा रहा है। गलियों में भरे हुए गोबर से कई बीमारियों को जन्म मिल रहा है। जिले में लम्पी बीमारी के फैलने से 2000 के करीब गाय, उसकी चपेट में आ चुकी है और 35 गाय इस बीमारी से दम भी तोड़ चुकी है।

आशिक ने प्रेमिका के पति को उतारा मौत के घाट..शव की कमीज पर लगे स्टीकर से सुलझी, हत्या की गुत्थी

करनाल में एक आशिक ने अपनी प्रेमिका के पति को मौत के घाट उतार दिया। रास्ते का रोड़ा साफ करने के लिए आरोपी ने प्रेमिका को बताए बिना ही उसके पति की हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से न्यायालय ने उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static