Haryana TOP 10: जन्माष्टमी के मौके पर आज हरियाणा में रहेगा एक दिन का अवकाश, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Aug 18, 2022 - 10:24 PM (IST)

डेस्क: जन्माष्टमी के त्योहार के मौके पर आज प्रदेशभर में स्कूल-कॉलेज के साथ ही सरकारी विभागों में अवकाश रहेगा। इससे पहले सरकार ने 18 अगस्त को ही जन्माष्टमी की छुट्टी घोषित की थी, जिसे बाद में बदलकर 19 अगस्त कर दिया गया। इसे लेकर प्रदेश सरकार की ओर से आदेश भी जारी किए गए थे।

BJP में शामिल होकर सोनाली के दर पर पहुंच ही गए कुलदीप बिश्नोई

विधायक पद से इस्तीफा देकर चार अगस्त को भाजपा में शामिल होने वाले कुलदीप बिश्नोई पहली बार आदमपुर दौरे पर पहुंचे तो सभी को चौंकाते हुए सोनाली फोगाट के घर पर उन्हें मिलने भी पहुंच गए। कभी धुर विरोधी रहे दोनों नेताओं की मुलाकात ने सभी को हैरान कर दिया। 

अजय माकन की याचिका पर राज्यसभा सांसद कार्तिकेय व अन्य को हाईकोर्ट का नोटिस

हरियाणा से राज्यसभा सीट के लिए कांग्रेस के उमीदवार रहे सीनियर कांग्रेस लीडर अजय माकन ने चुनाव परिणाम को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में चुनौती दी है। उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने चुनाव जीतने वाले भाजपा समर्पित आजाद उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा व कृष्ण लाल पंवार को 19 सितम्बर के लिए नोटिस जारी करते हुए जवाब दाखिल करने को कहा है। 

शामलात की जमीनों को लेकर BKU का ऐलान, मंत्रियों के आवास पर दिया जाएगा धरना

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार हरियाणा में शामलात देह की जमीन का पंचायतों के नाम इंतकाल करने के विरोध में किसान नेता भी मुखर हो गए हैं। भारतीय किसान यूनियन ने कुरुक्षेत्र में एक बैठक कर शामलात जमीनों के इंतकाल के मामले में रणनीति बनाई। 

क्या हरियाणा में 13 सितंबर को होंगे पंचायत चुनाव? चुनाव आयोग के सचिव ने दी जानकारी

डॉ. इंद्रजीत ने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से 13 सितंबर को हरियाणा पंचायत चुनाव होने की सूचना फैलाई जा रही है, जो पूरी तरह से अफवाह है। इस झूठी सूचना को वाट्सएप व अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से फैलाया जा रहा है।

हरियाणा में अब इस तारीख तक होंगे ITI में दाखिले, जानें क्या है अंतिम तिथि

हरियाणा कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग द्वारा राज्य में सभी राजकीय तथा प्राइवेट औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में वर्ष 2022-23 के दाखिले के लिए अब 21 अगस्त तक विभाग की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। 

सिरसा में किसानों ने लगाया पक्का मोर्चा, बीमा क्लेम की राशि के भुगतान की है मांग

किसानों ने साल 2021 का फसल बीमा क्लेम न मिलने के चलते किसानों ने कृषि विभाग के दफ्तर में पक्का मोर्चा लगा दिया है। किसानों का कहना है कि सिरसा जिला के 111 गांव का लगभग 93 करोड़ रुपए फसल बीमा क्लेम बताया है, जो कि किसानों को अभी तक नहीं मिला है। 

निजी लैब ने बनाई कोरोना की फर्जी रिपोर्ट, पूरे परिवार में संक्रमण फैलने से माता-पिता की हुई मौत

कोरोना-19 की गलत रिपोर्ट बनाने के चलते सिरसा के रहने वाले एक परिवार के सभी सदस्य संक्रमित हो गए थे। यही नहीं संक्रमण के चलते परिवार के दो बुजुर्गों की मौत भी हो गई थी। 

नौवीं कक्षा के छात्र को प्रिंसिपल ने जानवरों की तरह पीटा, बच्चे ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

आदमपुर में टीचर की पिटाई के डर से नौवीं कक्षा के छात्र ने रेलगाड़ी के सामने कूद कर जान दे दी। मामले में पीड़ित परिजनों ने हिसार के लघु सचिवालय व जीआरपी थाने के बाहर प्रदर्शन किया। पीड़ित परिजनों ने स्कूल के सचिव व कार्यवाहक प्राचार्य के बंसीधर को गिरफ्तार करने की मांग की है। 

करोड़ों रुपए के मोबाइल चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, अवैध हथियार भी हुआ बरामद

उत्तर प्रदेश में करोड़ों रुपये की कीमत के मोबाइल फोन लूट के मामले में शामिल आरोपी को पुलिस टीम ने पलवल जिले के हथीन से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक अवैध देसी कट्टा भी बरामद किया है। 

सब इंस्पेक्टर व कांस्टेबल ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, किया ऐसा काम, हर कोई कर रहा तारीफ

डबवाली यातायात पुलिस ने आज शहर के कॉलोनी रोड पर युवक की जेब से गिरे पचास हजार रुपए की तलाश करके वापिस युवक को सौंप दिए। जिसके लिए अब यातायात पुलिस डबवाली के प्रभारी सब इंस्पेक्टर राजकुमार व कांस्टेबल मुरारी लाल की तारीफ हो रही है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Related News

Recommended News

static