Haryana TOP 10: पंचायत चुनाव के लिए आज अधिसूचना होगी जारी, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Oct 07, 2022 - 10:44 PM (IST)

डेस्क: हरियाणा में पंचायत चुनावों के लिए आज अधिसूचना जारी की जाएगी। चुनाव आयोग ने पहले चरण की तारीखों का ऐलान कर दिया है। नामांकन की प्रक्रिया 14 अक्टूबर से शुरू होकर 19 अक्टूबर तक चलेगी। 20 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 21 अक्टूबर तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। वहीं एक सप्ताह के बाद दूसरे चरण की घोषणा होगी। बता दें कि जिला परिषद और ब्लॉक समिति के लिए 30 अक्टूबर को चुनाव होगें। वहीं सरपंच और पंच के लिए 2 नवंबर को चुनाव होंगे। 

BJP की B टीम बनकर कांग्रेस के वोट काटने का काम करेंगी AAP और INLD: दीपेंद्र हुड्डा

राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने इनेलो और आप को भाजपा की बी पार्टी बता दिया है। उन्होंने कहा कि ये दोनों ही पार्टियां चुनाव में अप्रत्यक्ष रूप में बीजेपी को ही फायदा पहुंचाएंगी।

Adampur by-election: सुशील गुप्ता ने किया ऐलान, सतेंद्र सिंह होंगे आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी

आदमपुर विधानसभा सीट के उपचुनाव में सतेंद्र सिंह आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार होंगे। हरियाणा प्रभारी सांसद सुशील गुप्ता ने इसकी घोषणा की।

आदमपुर कांग्रेस का गढ़ था, कांग्रेस का है और कांग्रेस का ही रहेगा: चौधरी उदयभान

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि कुलदीप बिश्नोई ने कांग्रेस और आदमपुर की जनता के साथ विश्वासघात किया है। उन्होंने कहा कि कुलदीप ने लोगों का विश्वास तोड़ा है। 

BJP-JJP गठबंधन पर संशय के बीच डिप्टी सीएम का बयान, आदमपुर और पंचायत चुनाव पर कही यह बात

आदमपुर को लेकर जननायक जनता पार्टी पूरी तरह निष्क्रिय दिखाई दे रही है। अभी तक इस बात को लेकर भी फैसला नहीं हो पाया है कि जजपा यह चुनाव बीजेपी के साथ गठबंधन में लड़ेगी या नहीं। 

आदमपुर उपचुनाव भारी बहुमत से जीतेगी बीजेपी: कंवरपाल गुर्जर

शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर का कहना है कि बीजेपी आदमपुर उपचुनाव भारी मार्जन से जीतेगी। उन्होंने बताया कि पंचायती चुनाव के लिए भी बीजेपी की पूरी तैयारी है। 

HSGPC का विरोध कर सिख संगत को भड़का रहे सुखबीर सिंह बादल: जगदीश झींडा

एचएसजीपीसी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष जगदीश सिंह झींडा ने कहा कि सिख शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी हमारी संसद है। उन्होंने कहा कि सुखबीर सिंह बादल इसे सीमित करने पर तुले हुए है। 

JJP से निष्कासित होने के बाद पूर्व CPS अनीता यादव ने बेटे के साथ कांग्रेस में की वापसी

जननायक जनता पार्टी से निष्कासित होने के बाद पूर्व मुख्य संसदीय सचिव(सीपीएस) अनीता यादव ने बेटे सम्राट यादव के साथ कांग्रेस में वापसी कर ली है। 

आदमपुर उपचुनाव: नॉमिनेशन के पहले दिन किसी उम्मीदवार ने नहीं भरा पर्चा, 14 तक चलेगी प्रक्रिया

उपचुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया 7 अक्टूबर को शुरू हो गई। पहले दिन किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन नहीं भरा है। नामांकन भरने का अंतिम समय 14 अक्टूबर सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक होगा।

हरियाणा में पंचायत चुनावों की तारीखों का ऐलान, इस दिन होगी वोटिंग, पढ़िए पूरी डिटेल

हरियाणा में पंचायत चुनावों का इंतजार अब खत्म हो गया है। अब पंचायत चुनावों की घोषणा कर दी गई है। जिला परिषद और ब्लॉक समिति के लिए 30 अक्टूबर को चुनाव होगें। 

पहले नौकरी का झांसा देकर बुलाया, फिर नशे में किया दुष्कर्म और विरोध करने पर मार दी गोली

महिला के साथ दुष्कर्म करने के बाद आरोपी ने पीड़िता को गोली मार दी। गोली महिला के पैर में लगी। फिलहाल महिला को इलाज के लिए पीजीआई में भर्ती करवाया गया है, जहां डॉक्टरों ने उसके पैर में गोली निकाल दी है। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static