हरियाणा टूरिज्म के 11 पर्यटन केंद्रों के कर्मचारियों को  3 माह से नहीं मिला वेतन

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2019 - 12:24 PM (IST)

चंडीगढ़ (पांडेय): हरियाणा टूरिज्म निगम के 11 पर्यटन केंद्रों के कर्मचारियों को 3 माह से वेतन नहीं मिला है। जिन केंद्रों के कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल रहा,उन्हीं से प्रबंध निदेशक कार्यालय चंडीगढ़ में जमा होने वाले पैसे से मुख्यालय में बैठे अधिकारी और कर्मचारी न केवल प्रतिमाह वेतन ले रहे हैं,बल्कि एल.टी.सी. का भुगतान भी ले चुके हैं। यही नहीं, निगम कर्मचारियों को अभी तक 7वें वेतन आयोग का 27 माह के 65 प्रतिशत एरियर तक का भुगतान नहीं किया गया है। 

सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित हरियाणा टूरिज्म कर्मचारी संघ के चेयरमैन सुरेश नोहरा,प्रधान मित्रपाल राणा, महामंत्री युद्धवीर सिंह खत्री और प्रैस सचिव ज्ञानचंद घई ने बताया कि बडख़ल झील, दमदमा, सुल्तानपुर, समां गुडग़ांव, बारबेट सोहना, सैंडपाइपर, करन लेक करनाल, किंगफिशर अम्बाला, डबचिक होडल, ग्रे-पालिकन यमुनानगर, बुलबुल जींद, मनसा देवी आदि पर्यटन केंद्रों के कर्मचारियों को 3 माह से वेतन नहीं मिल रहा है।

7वें वेतन आयोग की सिफारिशें 1 अप्रैल, 2018 से लागू की हैं जबकि 1 जनवरी, 2016 से लागू की जानी थी। निगम प्रशासन ने 27 माह के बकाया एरियर के 35 प्रतिशत का ही भुगतान किया है,जबकि 65 प्रतिशत का अभी तक नहीं किया है। उन्होंने बताया कि फरवरी में निगम के प्रबंध निदेशक ने आश्वासन दिया था कि क्राफ्ट मेला समाप्त होने के बाद बकाया का भुगतान कर दिया जाएगा, लेकिन आश्वासन ही रहा। उन्होंने आरोप लगाया कि मिस मैनेजमैंट व भ्रष्टाचार के चलते यह सब हो रहा है। पर्यटन निगम कर्मचारी वेतन की मांग को लेकर निरंतर संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन मैनेजमैंट सुनने को तैयार नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static