शराब ठेके के बैनर पर लिखा- शुद्धता और गुणवत्ता का विश्वास, हरियाणा पर्यटन के साथ

punjabkesari.in Tuesday, Jul 07, 2020 - 11:28 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा पर्यटन विभाग ने ऐसा कदम उठाया है, जिससे विभाग काफी सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल, हरियाणा पर्यटन विभाग शराब की बिक्री के मैदान में भी कूद गया है। शराब ठेके पर लगी होर्डिंग देखकर आप भी हैरान हो सकते हैं। साधारतय: मान लिया जाए कि पर्यटन विभाग आबकारी विभाग को सपोर्ट कर रहा है, लेकिन इसको लेकर विभाग का जो दावा है वह काफी हैरानीजनक है। पर्यटन निगम ने दावा किया है कि शराब माफिया पर लगाम लगाने के लिए सरकारी शराब की दुकानें खोली हैं और यहां शुद्ध माल यानी शराब मिलेगी। 

मंगलवार को इसकी शुरुआत करते हुए हरियाणा पर्यटन निगम के अतिरिक्त मंडल प्रबंधक राजेश जून ने बताया कि फिलहाल 6 स्थानों पर यह शराब की दुकानें संचालित होंगी। पर्यटन निगम के इतिहास में पहली बार आबकारी राजस्व में हिस्सेदारी करते हुए शराब बिक्री की दुकानें खोलने का निर्णय लिया गया है। प्रबंधक राजेश जून के अनुसार, इनमें से एक दुकान मंगलवार से यूनिटेक साइबर पार्क में खोल दी गई हैं, बाकी 5 दुकानें बुधवार से खुल जाएंगी। 

गुडग़ांव के तीन जोन हीरो होंडा चौक, बख्तावर चौक तथा शहीद लै. अतुल कटारिया चौक जोन में शराब बिक्री की 2-2 दुकानें खोली जा रही हैं। यूनिटेक साइबर पार्क के अलावा बख्तावर चौक पर भी एक दुकान बुधवार से खुल जाएगी। इसी प्रकार हीरो होंडा चौक जोन में सेक्टर-72ए तथा हीरो होंडा चौक पर और अतुल कटारिया चौक जोन में एक दुकान चौक पर खोली जा रही है तो दूसरी दुकान ऑटो मार्केट में खोली गई है।

हरियाणा पर्यटन निगम की इन दुकानों पर शराब की आपूर्ति पर्यटन निगम के करनाल स्थित सेंटर से होगी। इन सभी दुकानों पर यह सुनिश्चित किया जाएगा कि ग्राहकों को शुद्ध माल मिले। इन दुकानों पर शराब की बिक्री न्यूनतम खुद्रा कीमत (मिनिमम रिटेल प्राइस) पर होगी। दावा किया गया है कि हरियाणा पर्यटन निगम के शराब की बिक्री के क्षेत्र में आने से जहां एक ओर पर्यटन निगम को लाभ होगा, वहीं दूसरी ओर राज्य सरकार का भी राजस्व बढ़ेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static