दिल्ली पुलिस का हैड कांस्टेबल गिरफ्तार, समझौता करवाने की एवज में मांगे थे 10 लाख रुपए

punjabkesari.in Tuesday, Apr 27, 2021 - 09:20 AM (IST)

कैथल (सुखविंद्र): गत 15 फरवरी को सीवन थाने में दर्ज मामले में सीवन पुलिस ने दिल्ली पुलिस के हैड कांस्टेबल धर्मबीर सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि धर्मबीर सिंह ने गांव भूना निवासी राहुल के खिलाफ दी गई शिकायत में राहुल का अपहरण करने के बाद उसके परिजनों से समझौता करवाने की एवज में 10 लाख रुपए की डिमांड की थी। इसके बाद गांव भूना निवासी ज्ञान सिंह ने मामले की शिकायत पुलिस को दी थी। सीवन पुलिस ने मामला दर्ज करके आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए गांव किठाना के पास जाल बिछाया था। 
एस.पी. लोकेंद्र सिंह ने कैथल में पत्रकारों को बताया कि सीवन एस.एच.ओ. राजेश कुमार की टीम ने पैसे लेने के लिए आए आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए गांव किठाना के पास जाल बिछाया था।

आरोपी हैड कांस्टेबल ने राहुल के परिजनों से पैसे लेने के लिए अपने ही सगे साले धीरज निवासी खिड़वाली (रोहतक) को भेजा था। जब पैसे लेने के लिए धीरज गांव के ही अपने मित्र जय के साथ किराए की गाड़ी लेकर राजौंद क्षेत्र में पहुंचे और शिकायकत्र्ता से पैसे लेने के बाद आरोपी जैसे ही चलने लगे तो पुलिस ने उन्हें घेर लिया। लेकिन आरोपियों ने पुलिस पर गाड़ी चढ़ाने की नियत से पुलिस गाड़ी को टक्कर मारी, लेकिन पुलिस ने मौके से दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया। 

इस दौरान एस.एच.ओ. सीवन को हल्की चोट भी आई थी। आरोपियों के खिलाफ राजौंद थाने में एक धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया गया था। इस दौरान आरोपियों की गाड़ी व फिरौती में हासिल की गई एक लाख रुपए की राशि भी बरामद कर ली थी। मामले की जांच करते हुए सीवन थाना के सब इंस्पैक्टर कर्मबीर ने मामले के मुख्य आरोपी दिल्ली हैड कांस्टेबल धर्मबीर निवासी गांव बामनौली (झज्जर) को भी गिरफ्तार कर लिया है। धर्मबीर की नियुक्ति पश्चिम विहार थाना दिल्ली में है। आरोपी ने उच्च न्यायालय से पहले ही अग्रिम जमानत ले ली थी। सीवन पुलिस ने आरोपी से पूछताछ के बाद उसे रिलीज कर दिया।

एस.पी. ने बताया कि गांव भूना निवासी ज्ञान सिंह ने सीवन पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि 28 वर्षीय भतीजा राहुल ठेकेदारी आदि के कार्य करता है, जो 14 फरवरी को घर से किसी कार्य पर जाने की कहकर गया था। परंतु वापस घर नहीं लौटा। थाना सीवन में दर्ज मामले की जांच के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि कोई व्यक्ति राहुल को किसी झूठे केस में फंसाने का दबाव बनाकर 10 लाख रुपए फिरौती मांग रहा है, जिसके लिए राहुल के परिजन फिरौती देने के लिए किठाना क्षेत्र में पहुंचे हुए हैं। पुलिस द्वारा इंस्पैक्टर राजेश कुमार की टीम द्वारा पैट्रोल पंप किठाना के पास नाकाबंदी की थी और अंत में 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था।

हैड कांस्टेबल ने अपने साले को भेजा था फिरौती के पैसे लेने के लिए
जानकारी अनुसार पैसे लेने के लिए भेजे गए अपने साथियों के पकड़े जाने एवं स्वयं को फंसता देख आरोपी हैड कांस्टेबल ने राहुल के खिलाफ रेप का मामला दर्ज करवाया दिया था। मामला उजागर होने पर दिल्ली पुलिस ने भी हैड कांस्टेबल धर्मबीर को सस्पैंड कर दिया था। 
बताया जा रहा है कि पहले पकड़े गए 2 आरोपियों में धीरज, हैड कांस्टेबल धर्मबीर का सगा साला है और धर्मबीर के ही कहने पर ही धीरज फिरौती के पैसे लेने के लिए गांव किठाना पहुंचा था, जिसे पुलिस ने दबोच लिया था।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static