चीन से आए 5 छात्रों के स्वास्थ्य की हुई जांच, रिपोर्ट नैगेटिव

2/14/2020 1:54:44 PM

रेवाड़ी (पंकेस) : चीन में पढ़ रहे रेवाड़ी के 5 छात्र बृहस्पतिवार को रेवाड़ी पहुंचे तो जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस के डर को लेकर प्रशासन ने पांचों छात्रों को जांच के लिए नागरिक अस्पताल भिजवाया। इन छात्रों की खांसी-बुखार के चलते प्रशासन ने सावधानी के तौर पर उनके स्वास्थ्य की जांच की। जांच के बाद किसी में भी कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई। तत्पश्चात सभी छात्रों को जांच के बाद घर जाने दिया गया। 

स्वास्थ्य विभाग ने जिला नागरिक अस्पताल में चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए चीन से आने वालों की स्वास्थ्य के जांच की व्यवस्था की हुई है। साथ यह भी निर्देश दिए गए कि चीन से आने वाले हर व्यक्ति के स्वास्थ्य की जांच की जाए। जानकारी अनुसार रेवाड़ी के 5 छात्र उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए चीन गए हुए थे। चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिसके चलते रेवाड़ी के ये छात्र भी वहां से जैसे-तैसे भारत पहुंचे।

डिप्टी सी.एम.ओ. एवं नोडल अधिकारी विजय प्रकाश ने कहा कि यहां पहुंचे छात्रों में खांसी-बुखार का प्रकोप पाया गया तो प्रशासन ने उन्हें नागरिक अस्पताल भिजवाया। जहां उनकी रिपोर्ट नैगेटिव मिली है। गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जिला प्रशासन को चीन से रेवाड़ी आने वाले 5 छात्रों की जानकारी मिली थी।


Isha

Related News