स्वास्थ्य सेवाओं के दावे फेल, लोग परेशान, प्रशासन अनजान

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2022 - 04:25 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल): हरियाणा में बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर कई दावे किए जाते हैं लेकिन धरातल पर ये दावे हवा-हवाई होते हुए दिखाई दे रहे हैं। दरअसल, बल्लभगढ़ के सुभाष कॉलोनी में स्थित अर्बन प्राइमरी हेल्थ सेंटर में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां ना तो लोगों के लिए उचित व्यवस्था है और ना ही बैठने की जगह ऐसे में स्टाफ के साथ मरीज भी परेशान है।

वहीं इस बारे में कई बार उच्च अधिकारियों को भी सूचित किया जा चुका है। बावजूद इसके अभी तक इस पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया। इस बारे में स्टाफ नर्स का कहना है कि जगह कम होने की वजह से काफी दिक्कतें आ रही हैं ना तो मरीजों का सही से इलाज हो पाता है और ना ही सही से काम। इतना ही नहीं हैरानी तो तब हुई जब एक रसोई को स्टाफ नर्स ने टेस्टिंग लैब बताते हुए कहा कि इस रसोई को प्रेगनेंसी के लिए टेस्टिंग लैब बनाया हुआ है।

वही डिस्पेंसरी में कार्यरत महिला डॉक्टर ने बताया कि अब तक यह अर्बन प्रायमरी हेल्थ सेंटर था परंतु अब इसे कुछ समय पहले पॉलीक्लिनक में तब्दील कर दिया गया है जिसके चलते यहां और भी स्टाफ बढ़ गया है परंतु यहां पर ना तो स्टाफ के लिए कमरे हैं और ना ही लोगों के बैठने के लिए व्यवस्था।

फिलहाल, उन्होंने सरकार से मांग की है कि यहां जल्द से जल्द उचित व्यवस्थाएं उपलब्ध करवाई जाएं ताकि लोगों को सभी सुख सुविधाओं के साथ बेहतरीन इलाज मिल सके।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static