गर्मी का कहर, भीषण लू के चलते बाजार में नहीं दिख रहे खरीदार

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2022 - 11:08 AM (IST)

गुडग़ांव : साइबर सिटी गुडग़ांव के सदर बाजार में दोपहर के समय सन्नाटा छाया हुआ देखा गया गर्मी का असर बाजारों में भी देखने को मिल रहा है दुकानदारों व छोटे व्यवसासियों पर भी गर्मी का भारी असर पड़ रहा है। बता दे कि बढ़ती गर्मी ने लोगों की परेशानियां दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं व सदर बाजार में लोगों का जमावड़ा कम देखने को मिल रहा है। आज दोपहर के समय बाजार में कम लोग देखने को मिले।

पहले की भांति लोग बाजार में नहीं दिख रहे हैं और न ही दुकानों पर लोगों की भीड़ देखी जा रही है। जिन लोगों का बहुत ही जरूरी कार्य होता वही बाजार में सामान व अन्य समाग्री खरीदने के लिये आते हैं अन्यथा घूमने के उद्देश्य से बाजारों में लोग नहीं जा रहे। पहले तो कुछ लोग बिना काम के ही घूमते नजर आते थे। यह सब गर्मी का असर है। जिस तरह से गर्मी पड़ रही है व लू के थपेड़े चल रहे हैं इस कारण से लोग घरों से बाहर कम निकलना पसन्द कर रहे हैं आवश्यक कार्य हेतु ही बाहर जा रहे हैं। गर्मी ने लोगों को घरों में कैद कर रखा है।

गर्मी के कारण सब्जी और फलों के दामों हो रही बढ़त : साइबर सिटी गुडग़ांव के सदर बाजार की सब्जी मंडी में हरी सब्जियों व पत्तेदार सब्जियां, फलों के दामों में गर्मी के कारण रेट बढ़ चुके हैं। और सब्जी व फल भी खराब हो रहे हैं। हरी सब्जियों व पत्तेदार सब्जियों में गर्मी का ज्यादा असर पड़ रहा है। आपको बता दें कि बढ़ती गर्मी के कारण फलों व सब्जियों पर गर्मी की भारी मार पड़ रही है। जिससे कि फल व सब्जियों के दाम तो बढ़ ही रहे हैं पर खराब भी बहुत हो रहे हैं। यदि फल, सब्जियों के रेट की बात की जाये तो इनके दामों में 2-3 दिन में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, एक सा रेट नहीं रहता।

सब्जियों के दाम : आज की यदि बाजार भाव की बात की जाये तो हरी सब्जियों में जैसे, करेला, भिण्डी, लौकी, तोरी, बैगन, फूल गोभी, पत्ता गोभी, पालक भाजी, शिमला मिर्च, खीरा के दाम 40 से 60 रूपये प्रतिकिलो के हिसाब से मिल रहा है। आलू 20 रूपये किलो मिल रहा है। ज्यादातर सब्जियों में टमाटर, फूल गोभी, पत्ता गाभी, बैगन, पालक ज्यादा खराब हो रही हैं। हरी सब्जियों में गर्मी की भारी मार पड़ रही है। जो सब्जियों हेल्थ के लिए फायदेमंद हैं उन्हीं के रेट आसमान में चढ़ चुके हैं। टमाटर के रेट में आये दिन उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है आज टमाटर का रेट 60-70 रू. किलो रहा जो कि पिछले चार दिन की बात करे तो टमाटर का रेट 40-50 किला के हिसाब से मिल रहा था।

फलों के दाम : फलों के बाजार भाव की बात की जाये तो फलों में जैसे, पपीता-30 रू. किला, चिमड़ी-30 रू. किला, संतरा-30-40 रू. अमरूद-40 रू. किला, किला, केला-40 रू. दर्जन, चीकू-40 रू. किलो, मोसम्बी-50 रू. किला, अंगूर-60-70 रू. किलो, सेव-100 रू. किलो, अनार 100 रू. किलो के हिसाब से मिल रहा है। इनमें से बहुत से फल गर्मी के मौसम में खराब भी हो रहे हैं जिनमें से ज्यादातर खराब होने वाले फलों में से केला, अंगूर, चीकू, चिमड़ी, अमरूद गर्मी के प्रभाव में सड़ रहे हैं। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static