बाजू पर बनवाया बाज का टैटू नौकरी पर पड़ा भारी, करवाई सर्जरी (Video)

punjabkesari.in Thursday, Jun 28, 2018 - 01:23 PM (IST)

टोहाना(सुशील सिंगला): सेना व हरियाणा पुलिस में भर्ती होने वाले युवाओं को शरीर पर टैटू छपवाने का शौक भारी पड़ सकता है,  जिसके चलते उन्हें नौकरी की प्रकिया के दौरान बाहर भी निकाला जा सकता है। इसी का खामियाजा भुगत चुके एक युवा ने अब अपने टैटू को सर्जरी के बाद निकलवा लिया है ताकि आगे जाकर उसे टैटू की वजह से नौकरी से हाथ न धोना पड जाए। बुधवार को नागरिक अस्पताल में चिक्तिसक डा विक्रमपाल ने जमालपुर निवासी कुलदीप सिंह के हाथ से टैटू को एक घंटे के आप्रेशन के जरिए निकाल दिया जिसके बाद अब वह युवा हरियाणा पुलिस में नौकरी के लिए अप्लाई कर सकता है। 
PunjabKesari
युवा कुलदीप सिंह ने बताया कि वर्ष 2008 में वह अपने दोस्तों के साथ गांव में लगे मेले में घूमने गया था। जहां उसने देखा कि कई लोग टैटू छपवा रहे थे तो उसने भी मेले के दौरान हाथ पर बाज का टैटू छपवाया था। जिसके लगभग 9 साल बाद जब उसने दिल्ली पुलिस में नौकरी के लिए अप्लाई किया तो वहां टैटू देखने के बाद उसे बाहर निकाल दिया। अब वह हरियाणा पुलिस में भर्ती होने के लिए टैटू को निकलवाने के लिए आया है। युवाओ से अपील करता है कि आगे से ऐसे टैटू न छपवाए ताकि उन्हे नौकरी से हाथ न धोना पड जाए। 
PunjabKesari
इस बारे में डा विक्रमपाल सिंह ने बताया कि युवाओं को टैटू बनवाते समय प्रौफेशनल के पास ही जाना चाहिए क्योंकि सडक पर बैठे लोगों से बनवाने से एचआईवी सहित अन्य रोग भी हो जाते है। जमालपुर निवासी कुलदीप के हाथ पर टैटू था जिसके चलते उसे नौकरी के लिए परेशानियो का सामना करना पडता था। उन्होने बताया कि आर्मी या पुलिस में भर्ती की इच्छा रखने वालो युवाओ को ऐसे टैटू नही छपवाने चाहिए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static