आंकड़े छिपाने से न हकीकत बदलेगी, न कोरोना कम होगा : दीपेंद्र हुड्डा

punjabkesari.in Thursday, Apr 22, 2021 - 08:23 AM (IST)

चंडीगढ़ : राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा हरियाणा में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के इस दौर में भी अपनी टीम के साथ सक्रिय होकर लगातार लोगों को मदद पहुंचा रहे हैं। उन्होंने सभी जिलों में वालंटियरों की टीम उतार दी है, जो संकट के समय लोगों की जरूरत के हिसाब से यथासंभव मदद पहुंचाने में जुटी हुई है। दीपेंद्र हुड्डा स्वयं इस काम की दिन-रात लगकर मॉनीटरिंग कर रहे हैं। दीपेंद्र ने कहा कि कोरोना से लड़ाई में सरकार का रवैया बेहद घातक है। सरकार को समझना चाहिए कि आंकड़े छिपाने से न हकीकत बदलेगी, न कोरोना कम होगा और न ही परिजनों को खोने वालों का दर्द। आज अस्पतालों में बैड्स की संख्या, ऑक्सीजन की सप्लाई व टैसिं्टग बढ़ाने की जरूरत है, लेकिन हकीकत ये है कि सरकार क्षमता से भी आधी टैस्टिंग कर रही है।

वैक्सीन डोज बर्बादी पर जताई गहरी चिंता
उन्होंने इस बात पर गहरी चिंता जताई कि वैक्सीन की डोज बर्बाद करने के मामले में 9.74 प्रतिशत के साथ हरियाणा देश में नंबर 2 पर है। हरियाणा सरकार अब तक लगभग अढ़ाई लाख टीके बर्बाद कर चुकी है। उन्होंने सवाल किया कि बची हुई वैक्सीन डोज का उपयोग कैसे और किन पर करना है, ये सरकार की प्लानिंग का हिस्सा क्यों नहीं है?

लोगों से प्लाज्मा डोनेट करने की अपील
सांसद दीपेंद्र ने कहा कि दिल्ली प्लाज्मा बैंक के अनुसार प्लाज्मा की काफी कमी है। उन्होंने कोरोना से ठीक हो चुके लोगों से अपील की कि वे प्लाज्मा डोनेट करने के लिए आगे आएं, टीम दीपेंद्र के सदस्य आवश्यकता अनुसार समन्वय और परिवहन में सहायता प्रदान करेंगे। उन्होंने खुद ट्वीट कर जिलेवार अपनी टीम के सदस्यों के नाम, मोबाइल नंबर जारी किए और लोगों से अपील की है कि जिले के हिसाब से किसी भी साथी से संपर्क कर मदद ली जा सकती है। साथ ही उन्होंने इस महामारी के खिलाफ मानवता की लड़ाई में निर्णायक भूमिका निभाने के लिए लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि और भी साथी मदद करने के लिए योगदान देना चाहते हों तो टीम दीपेंद्र को टैग करके अपना जिला और मोबाइल नंबर शेयर करें।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static