जय प्रकाश का नामांकन भरवाने पहुंचे हुड्डा, बोले- सत्ता में वापसी पर देंगे फ्री बिजली और 6 हजार बुढ़ापा पेंशन

punjabkesari.in Friday, Oct 14, 2022 - 07:22 PM (IST)

हिसार: आदमपुर उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों का ऐलान होने के बाद पार्टियों ने वोटरों को साधना भी शुरू कर दिया है। नामांकन के आखिरी दिन कांग्रेस उम्मीदवार का पर्चा भरवाने पहुंचे नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी विरोधी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस के विरोध में ही तीनों ही पार्टियों द्वारा पूर्व कांग्रेसियों को टिकट देने पर हुड्डा ने कहा कि जिनके पास अपना उम्मीदवार तक नहीं वें क्या चुनाव लड़ेंगे। इस दौरान हुड्डा ने ऐलान किया कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर गरीब परिवारों की 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी। इसी के साथ बुढ़ापा पेंशन बढ़ाकर 6000 रुपए करने की बात भी हुड्डा ने एक बार फिर से दोहराई।

 

PunjabKesari

 

भूपेंद्र हुड्डा ने प्रदेश में रोजगार को लेकर भी किया बड़ा ऐलान

 

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि ओबीसी क्रीमी लेयर की लिमिट को 6 से बढ़ाकर 10 लाख किया जाएगा। एससी, ओबीसी व गरीब परिवारों के स्कूली बच्चों को देश में सबसे ज्यादा वजीफा मिलेगा। ऐसे परिवारों को सौ-सौ गज के प्लॉट देने की योजना फिर से शुरू की जाएगी। प्रदेश में खाली पड़े 1.82 लाख पदों पर होगी पक्की भर्ती, युवाओं को रोजगार मिलेगा। बीजेपी-जेजेपी द्वारा बंद स्कूलों को फिर खोलेगी कांग्रेस सरकार, 38 हजार टीचर्स की होगी भर्ती। कांग्रेस सरकार कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना की सौगात देगी। बीजेपी-जेजेपी द्वारा हटाए गए पीटीआई, ड्राइंग टीचर, ग्रुप डी कर्मचारियों को फिर मिलेगी नौकरी। हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसान, मजदूर, व्यापारी, कर्मचारी, शहरी, देहाती हर वर्ग की लड़ाई लड़ेगी। उन्होंने लोगों से सवाल किया कि कुलदीप बिश्नोई कुछ समय पहले किस पार्टी में थे, इनेलो के प्रत्याशी कुछ दिन पहले किस पार्टी में थे, आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी किस पार्टी में थे। हुड्डा ने कहा कि स्वार्थ की राजनीति करने वाले आदमपुर का क्या भला करेंगे।

 

8 साल से सत्ता में काबिज बीजेपी सरकार पर साधा निशाना

 

हुड्डा ने प्रदेश की भाजपा-जाजपा पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि 2014 से लेकर भाजपा सरकार में साढ़े 8 साल में कोई बड़ा काम हुआ हो तो बता दे। अपनी सरकार के समय हुए बड़े कामों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा हमारे समय में पावर प्लांट बना, यूनिवर्सिटी बनी, पॉवर हाउस, वाटर वर्क्स का काम हुआ इसके अलावा अगर एक-एक काम गिनाया जाए तो सुबह से शाम हो जायेगी। हुड्डा ने ये भी कहा कि हिसार में आगे भी जो काम होगा वो हम ही करेंगे, कांग्रेस पार्टी करेगी। उन्होंने कहा कि उपचुनाव में बीजेपी जेजेपी किस मुंह से वोट मांगेगी ? मौजूदा सरकार से कोई वर्ग खुश नहीं है। हुड्डा ने कहा जो प्रदेश प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश में नंबर 1 था वो आज बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, बदहाल कानून-व्यवस्था में नंबर 1 पर बढ़ता जा रहा है। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static