बजट सत्र से पहले हुड्डा ने क्यों कि खट्टर सरकार की तारीफ ?

punjabkesari.in Tuesday, Mar 01, 2022 - 06:41 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी) : प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इस बजट सेशन में सरकार को घेरने को लेकर इस बार बहुत से मुद्दे होने का दावा किया है। हुड्डा ने कहा कि खास तौर पर किसानों के साथ हो रहा अत्याचार सेशन में प्रमुखता से कांग्रेस पार्टी उठाएगी। एमएसपी का दावा करने वाली प्रदेश सरकार किसानों की फसलें नहीं खरीद रही। जिन किसानों की फसलें खराब होती थी तब हमारी सरकार में किसान को मजबूत करने के लिए तरह तरह से योगदान दिया जाता था, इसमें किसानों को उनकी फसल खराब होने का मुआवजा तक नहीं दिया जा रहा। आज कर्मचारियों की पेंशन योजना को लेकर लगातार कर्मचारी मांग कर रहे हैं। लेकिन सरकार के कानों पर जूं नहीं रेंग रही। इस मुद्दे को कांग्रेस पार्टी की जोर शोर से उठाने की तैयारी है। हुड्डा ने कहा कि किसानों को लेकर किसान आंदोलन में भी कांग्रेस का स्टैंड क्लियर था और आज भी कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी है। कांग्रेस पार्टी की मांग है कि बॉर्डर पर जान गवाने वाले किसानों के परिवारों को प्रदेश सरकार नौकरी और मुआवजा दे और उस दौरान दर्ज किए मुकदमों को तुरंत प्रभाव से सरकार को वापस लेने की अपनी जुबान पर खरा उतरना चाहिए।

इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष हुड्डा ने सरकार के रिसेस पीरियड की शुरुआत करने के फैसले की सराहना करते हुए कहा कि इससे सभी सदस्यों को बजट पढ़ने और समझने का मौका दिया जाना वास्तव में एक अच्छी सोच है। इस बजट पर चर्चा के बाद अगर प्रदेश सरकार दिए गए सुझावों के आधार पर बजट में बदलाव करेगी तो वास्तव में यह देश हित में होगा। हुड्डा ने कहा कि बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की मीटिंग मे बजट 8 तारीख को पेश करना तय हुआ है जो की मीटिंग से पहले 9 सिटिंग और फिर 10 तय हुई अगर जरूरत महसूस होगी तो यह सिटिंग बड़वाने का काम कांग्रेस पार्टी करेगी।

विधानसभा सेशन में सकारात्मक चर्चा और एक ईमानदार प्रतिनिधि के रूप में जिम्मेदारी का निर्वहन करने वाले 2 विधायकों को सम्मानित करने के फैसले को एक अच्छा फैसला बताते हुए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि इस वर्ष गन्नौर से भाजपा विधायक निर्मल सिंह और फरीदाबाद से कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा को सम्मानित किया जाएगा। यह एक अच्छा प्रचलन है। यह विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता की अच्छी पहल है। इससे विधायक अपने- अपने विधानसभा क्षेत्र के विकास को लेकर सेशन में कार्य करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam Yadav

Related News

Recommended News

static