दिग्गजों की पैरवी पर टिका हुड्डा का राजनीतिक भविष्य!

punjabkesari.in Sunday, Jul 21, 2019 - 09:18 AM (IST)

फरीदाबाद (महावीर): पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कांग्रेस में राजनीतिक भविष्य पार्टी के दिग्गज नेताओं की पैरवी पर टिका है। यदि ये दिग्गज उनकी पैरवी मजबूती से कर उन्हें प्रदेश में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दिलवा गए तो हुड्डा का कद न केवल बढ़ेगा बल्कि वे आगामी राजनीति के लिए भी स्थापित हो जाएंगे। इसके विपरीत यदि वे अहम जिम्मेदारी नहीं दिलवा पाए तो हुड्डा के लिए परिस्थितियां काफी नाजुक हो सकती हैं। 5 साल बाद अब आगामी 5 सालों तक कार्यकत्र्ताओं को रोक पाना हुड्डा के लिए आसान नहीं होगा। 

पिछले दिनों दिल्ली में अपने निवास पर किए शक्ति प्रदर्शन दौरान हुड्डा को समर्थकों संग कठोर निर्णय लेना था लेकिन उक्त नेताओं के आश्वासन के बाद उन्होंने निर्णय टाल दिया। चर्चा थी कि हुड्डा उस दिन कांग्रेस को अलविदा कहेंगे लेकिन उनका जो निर्णय सामने आया उसने सबको आश्चर्य में डाल दिया था क्योंकि यह निर्णय अनुमान के विपरीत था। हुड्डा ने कार्यकत्र्ताओं को विधानसभा चुनाव की तैयारियों हेतु रणनीति बनाने के आदेश दिए थे।

सूत्रों से पता चला है कि शक्ति प्रदर्शन में हुड्डा ने कठोर निर्णय इसलिए नहीं लिया क्योंकि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह,राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ व पार्टी के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद ने उनको कोई भी गलत कदम उठाने से न केवल रोका था बल्कि उनके मान-सम्मान का आश्वासन भी दिया था। उसके बाद राहुल गांधी ने भी सब ठीक करने का आश्वासन देकर 15 जुलाई तक का वक्त दिया था। 

कांग्रेस के उक्त दिग्गज हुड्डा की पैरवी में तो जुटे ही हैं साथ ही वे यह भी कहते हैं कि भूपेंद्र हुड्डा का कद प्रदेश में सबसे बड़ा है,इसलिए कांग्रेस उनके नेतृत्व में ही हरियाणा में पुन:खड़ी हो सकती है। यही फार्मूला उन्होंने हाईकमान को भी समझाया है। उनका दांव यदि सीधा नहीं पड़ा तो हुड्डा के लिए कांग्रेस में रहकर प्रदेश में राजनीति करना काफी कठिन हो जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Naveen Dalal

Recommended News

Related News

static