गठबंधन सरकार ने घोटाले, किसानों व आमजन को परेशान करने के अलावा कुछ नहीं किया: हुड्डा

10/16/2021 7:38:45 PM

रोहतक/ चंडीगढ़ (धरणी): बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार ने अपने 2 साल के कार्यकाल में घोटाले, किसान और आम जनता को परेशान करने के अलावा कुछ नहीं किया। यह कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। हुड्डा आज रोहतक स्थित अपने आवास पर पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज न धान की व्यवस्थित खरीद हो रही है जिसके कारण औने-पौने भाव पर धान बेचने को किसान मजबूर हैं, न ही बाजरा के किसानों को एमएसपी मिल रहा है। 2250 रुपये क्विंटल एमएसपी वाला बाजरा 800 से 1000 रुपये के रेट पर पिट रहा है। भावांतर योजना का 600 रुपये यदि जोड़ भी दिया जाए तो भी किसानों को करीब 600 रुपये प्रति क्विंटल का भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

इतना ही नहीं, पूरे हरियाणा में डीएपी खाद की किल्लत को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। किसानों को कई-कई घंटे लंबी कतारों में इंतजार करना पड़ रहा है। फिर भी उन्हें खाद नहीं मिल पा रही। सरकार की कुनीतियों के चलते किसानों को ना वक्त पर खाद व बीज मिल पाता और ना ही वक्त पर फसल की खरीद ना वक्त पर उठान और ना ही पेमेंट हो पाती और ना ही खराब हुई फसल का मुआवजा का मिल पाता है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जहां एक तरफ किसान को अपनी हर छोटी-बड़ी जरूरत के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है वहीं आम आदमी को बिजली-पानी जैसी आधारभूत समस्याओं से दो-चार होना पड़ रहा है। हुड्डा ने रोहतक समेत पूरे प्रदेश की सड़कों की हालत को दयनीय बताया। उन्होंने कहा कि प्रदेश का शायद ही कोई ऐसा जिला होगा जहां चलने लायक सड़कें बची हों। जर्जर और बड़े-बड़े गड्ढों से भरी सड़कें हादसों को खुला न्यौता दे रही हैं। सरकार ने दो लोगों को पूरे प्रदेश की सड़कों की मरम्मत का जिम्मा सौंप रखा है। लेकिन सरकार सड़कों की मरम्मत का काम तक नहीं करा पा रही है। इस मामले में भी जांच होनी चाहिए।

हुड्डा ने कहा कि हमने सरकार को काम करने के लिए दो साल का मौका दिया था, ताकि वो जनता से किये वादे निभाये और अपनी परफॉर्मेंस दे सके, लेकिन गठबंधन सरकार 2 साल में बिल्कुल विफल हो चुकी है इसलिए सरकार की तमाम जनविरोधी नीतियों और नाकामियों का खुलासा करने के लिए कांग्रेस विधायक दल की तरफ से ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। ताकि, जनता की समस्याओं को सुनकर सड़क से सदन तक उठाकर इस सरकार को जगाया जाए। इसी क्रम में पहला सफल कार्यक्रम करनाल में हुआ और अगला पड़ाव ऐलनाबाद चुनाव के बाद जींद में होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

Recommended News

static