शॉर्ट सर्किट से मकान में लगी आग, लाखों का सामान जलकर खाक

punjabkesari.in Sunday, May 31, 2020 - 02:19 PM (IST)

बड़ागुढ़ा (रेशम) : क्षेत्र में बीती शाम तेज अंधड़ और बारिश से अनेक वृक्ष धाराशायी हो गए। वहीं अनेक मकानों व बिजली के खम्भों का भी नुकसान हुआ। ऐसे में गांव दौलतपुर खेड़ा में बारिश से बीती रात शॉर्ट सर्किट होने से निकली चिंगारी से एक मकान के कमरे में रखी तूड़ी, मोटरसाइकिल सहित लाखों का सामान जलकर राख हो गया।  

जानकारी मुताबिक तेज आंधी व बारिश के चलते गांव की बिजली सप्लाई बंद होने के कारण दौलतपुर खेड़ा निवासी मदन लाल घर के आंगन में सो गया। रात्रि के समय अचानक आई बिजली से बारिश के चलते कमरे की तारों में स्पार्किंग होने लगी। शॉर्ट सर्किट होने से बिजली की चिंगारी से आग साथ लगते कमरे में लग गई। वहीं कमरे के साथ ही खड़ी मोटरसाइकिल आग जल गई। आग लगने से काफी तूड़ी व कमरे की छत का नुक्सान हुआ है।

सुबह करीब 5 बजे जब पड़ोसी महिलाओं ने आग का धुंआ उठता देखा तो अन्य पड़ोसियों व मकान मालिक को बताया। सूचना पाकर ग्राम पंचायत मौके पर पहुंची औऱ फायर बिग्रेड़ की गाड़ी को सूचना दी। फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने आग पर काबू पाया। इस घटना की सूचना हल्का पटवारी को दी गई, इसके बाद पटवारी द्वारा रिपोर्ट द्वारा तैयार कर उच्चाधिकारियों को भेज दी गई।मदन लाल ने जिला प्रशासन से इस हादसे में हुए नुकसान का मुआवजा देने की मांग की है। वहीं समाजसेवी संस्थाओं से भी मदद की गुहार लगाई हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static