कैसे सुधरेगी ट्रैफिक व्यवस्था, आधी सड़क पर अवैध पार्किंग

punjabkesari.in Wednesday, Dec 11, 2019 - 03:51 PM (IST)

गोहाना(सुनील जिंदल) : गोहाना में अवैध पार्किग व ट्रैफिक व्यवस्था ठीक करने के लिए गोहाना में पुलिस प्रशासन ने शहर में दिन के समय बड़े वाहनों की एंट्री पर बेन कर दिया है। इसके अलावा रॉग साइड पार्किंग व चलने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने शिकंजा कस्ते हुए चालान काटने शुरु कर दिए है।  

PunjabKesari

गौरतलब है कि गोहाना में पिछले कुछ महीनों से शहर में रॉग साइड पार्किंग के चलते लोग अपनी गाड़ियों को सड़क किनारे खड़े कर चले जाते थे जिस के चलते शहर में सारा दिन जाम की स्थिति बनी रहती थी। जिस कारण शहर में जाम की स्थिति को देखते हुए गोहाना में ट्रैफिक पुलिस के जवानों की संख्या को भी बढ़ाया और साथ ही दिन के समय में भारी वाहन चालकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया है। जिससे शहर में बन रही समस्या को दूर किया जा सके। 

PunjabKesari

वही बताया जा रहा है कि गोहाना में अवैध तरीके से गाड़ी पार्किंग की समस्या लोगों के लिए नासूर बनती जा रही है। हालात यहां तक आ गए थे कि लोग कानून की नाक के नीचे अवैध पार्किंग कर कानून की खुलेआम धज्जियाँ उड़ा रहे थे। अवैध पार्किंग के चलते आए दिन शहर में घंटो जाम की स्थिति बनी रहती है। इसके बावजूद प्रशासन अवैध पार्किंग को रोकने में असफल हो रहा था। 

PunjabKesari

गोहाना में अवैध पार्किंग की समस्या का कोई भी स्थाई समाधान नहीं निकल पा रहा था। आए दिन शहर के मुख्य मार्गो, मार्किट, बस स्टैंड पर घण्टों जाम लगा रहता है। हालात ये हैं कि अवैध पार्किंग के चलते दुर्घटनाएं होती रहती हैं लेकिन इसके बावजूद लोग बाज नहीं आते है। इसी समस्या को देखते हुए अब गोहाना प्रशासन ने एसडीएम के आदेश पर गोहाना शहर में दिन के समय भारी वाहन चालकों की एट्री पर बेन लगा दिया और साथ में रॉग साइड पार्किंग व कानून तोड़ने वालो के खिलाफ सख्ती दिखते हुए बड़ी संख्या में चलान काटे है। गोहाना के एएसपी ने बताया अवैध तरके से सड़क पर गाड़ी खड़ी करने वालो की गाड़ियों के फोटो खींच कर उनके घर पर चालान भी भेजे जा रहे है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static