HPSC में हुई धांधली आने वाली पीढ़ी के लिए बेहद खतरनाक, छिपे चेहरे आने चाहिए सामने: दिव्यांशु

punjabkesari.in Thursday, Dec 23, 2021 - 03:43 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : प्रदेश में लंबे समय से पूरी तरह से सुस्त नजर आ रही हरियाणा युवा कांग्रेस अब काफी चुस्त-तंदुरुस्त और एक्टिव नजर आने लगी है। हरियाणा युवा कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष हिमांशु बुद्धिराजा जो एनएसयूआई के अध्यक्ष पद पर भी ना केवल युवाओं के हकों की लड़ाई लड़ते रहे, बल्कि इसके साथ-साथ कई बार खुद मुख्यमंत्री के सामने बड़े विरोध प्रदर्शन भी करते नजर आए। हाल ही में हरियाणा युवा कांग्रेस एचपीएससी-एचएसएससी के मामलों को लेकर इनकी अगुवाई में कई बार प्रदर्शन और हंगामे कर चुकी है।

एचपीएससी-एचएसएससी के मुद्दे इस बार सदन में सबसे महत्वपूर्ण मुद्दे नजर आए यानि सड़क से लेकर सदन तक कांग्रेस इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की भरपूर कोशिश में रही। इस मामले पर हिमांशु बुद्धिराजा ने कहा कि यह युवाओं पर केंद्रित मुद्दा है। युवा कांग्रेस ने सड़कों पर चाहे लड़ाई की बात हो, एचएसएससी घेराव की या विधानसभा के बाहर एक स्टाल (दुकान) लगाकर पर्दे के अंदर जनता के सामने यह प्रदर्शित करने की भरपूर कोशिश की गई कि एचपीएससी के अंदर बैठे लोग एक बहुत बड़ा रैकेट कैसे चला रहे हैं। विधानसभा में भी हमारे विधानसभा के सदस्यों ने नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा की अगुवाई में इस मुद्दे को गर्मजोशी से उठाया है। एचपीएससी में हुई धांधली आने वाली पीढ़ी के लिए बेहद खतरनाक है। इसलिए इसमें सम्मिलित सभी लोग सामने आने चाहिए और उन्हें पर्याप्त सजा मिलनी चाहिए।

बुद्धि राजा ने कहा कि आज प्रदेश में एचपीएससी-एचएसएससी घोटाला सबसे अहम मुद्दा है। इस पर युवा कांग्रेस सड़कों पर लड़ाई लड़ती रहेगी। सोनीपत में भी एक बहुत बड़ा युवा आक्रोश सम्मेलन हरियाणा युवा कांग्रेस द्वारा किया गया और आगामी समय में हर जिले में इस मुद्दे को सड़कों पर उतारा जाएगा। आज हरियाणा प्रदेश बेरोजगारी की भारी मार झेल रहा है। नए रोजगार देने में सरकार पूरी तरह से फेल साबित हुई है। इनके कमीशन में जमाखोरी-मुनाफाखोरी की जा रही है। पैसे लेकर नौकरी देने का बड़ा रैकेट काम कर रहा है। जिस कारण यह मुद्दा लोगों के बीच ले जाने की बेहद जरूरत है। हरियाणा युवा कांग्रेस सरकार को हर मुद्दे पर - हर मोड़ पर घेरने का काम करेगी। अगर इस मुद्दे को उच्च न्यायालय भी ले जाने की जरूरत होगी, लीगल एंगल देखने के बाद अगर कुछ संभावनाएं लगी तो वह कदम भी हरियाणा युवा कांग्रेस उठाएगी।

हरियाणा युवा कांग्रेस के अध्यक्ष रहे निर्मल सिंह के दौरान युवा कांग्रेेस का स्वरूप बेहद आक्रामक के प्रश्न पर बुद्धि राजा ने जवाब देते हुए कहा कि हर व्यक्ति बेहतर और संभव प्रयास करने की कोशिश करता है। पहले पंजाब यूनिवर्सिटी अध्यक्ष पद और फिर एनएसयूआई के अध्यक्ष पद पर रहते हुए भी मैंने भरपूर प्रयास किए कि नौजवान की हर आवाज को बुलंद किया जाए। हमेशा नौजवानों के दुख-दर्द मे खड़ा रहा। अभी अध्यक्ष पद संभाले 1 महीने का समय भी नहीं हुआ। कोई शपथ ग्रहण समारोह तक की औपचारिकता नहीं की गई। लेकिन इस बार की गठित कमेटी बेहद मजबूत है। सभी जिलाध्यक्ष-विधानसभा अध्यक्ष और प्रदेश कार्यकारिणी बेहद ऊर्जावान और बुलंद इरादों वाले हैं। जब तक भी यह जिम्मेदारी मेरे पास रहेगी हरियाणा युवा कांग्रेस हरियाणाा के युवाओं की लड़ाई सड़कों पर लड़ती नजर आएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static