आयकर विभाग का एचएसआईआईडीसी ने गुल किया बिजली-पानी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 24, 2023 - 10:02 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो):  आय पर टैक्स लेने वाले आयकर विभाग की एचएसआईआईडीसी ने बिजली-पानी गुल कर दी। मंगलवार को एचएसआईआईडीस ने आयकर के गुड़गांव कार्यालय का बिजली-पानी व सीवर कनेक्शन काटते हुए आला अधिकारियों को सूचित कर दिया है। आयकर विभाग पर एचएसआईआईडीसी का करीब 90 करोड़ रुपए बकाया है जिसके भुगतान के लिए अधिकारी कई बार आयकर कार्यालय के चक्कर लगा चुके हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई है। मंगलवार को परेशान होकर एचएसआईआईडीसी के इस्टेट ऑफिसर ने यह कार्रवाई की है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

अधिकारियों ने बताया कि एचएसआईआईडीसी ने साल 2015 में आयकर विभाग को गुड़गांव में कार्यालय लीज पर दिया था। साल 2017 की शुरुआत तक तो एचएसआईआईडीसी को लीज का किराया मिलता रहा, लेकिन 2017 से ही किराया मिलना बंद हो गया। इस बारे में उन्होंने कई बार आयकर अधिकारियों को सूचित किया और किराया दिए जाने की मांग की गई। उन्होंने इसके लिए कई बार आयकर विभाग के अधिकारियों से भी मुलाकात की और किराए के रुपए एचएसआईआईडीसी को ट्रांसफर किए जाने का आग्रह किया, लेकिन अधिकारियों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। 

 

अधिकारियों ने बताया कि किराए के रूप में उनके करीब 90 करोड़ रुपए बकाया है। इसे वसूल किए जाने के बाद कई बार आयकर विभाग को नोटिस भी दिया गया। मंगलवार को इस मामले में कार्रवाई करते हुए एचएसआईआईडीसी ने आयकर विभाग के गुड़गांव कार्यालय का बिजली, पानी और सीवर कनेक्शन काट दिया। इस कार्रवाई की जानकारी इस्टेट ऑफिसर ने आयकर विभाग के अधिकारियों व एचएसआईआईडीसी के अधिकारियों को दे दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static