सिरसा के सैकड़ों शिक्षकों को तीन माह से नहीं मिला वेतन, बैठक कर सरकार को दिया 2 दिन का अल्टीमेटम

punjabkesari.in Thursday, May 30, 2024 - 09:50 PM (IST)

सिरसा(भाषा): जिला के सैकड़ों प्राथमिक शिक्षक पिछले तीन माह से वेतन नहीं मिला है। उनका इंतजार बढ़ता जा रहा है। वेतन न मिलने के विरोध में गुरुवार को स्थानीय जाट धर्मशाला में अयोजित राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ की जिला बैठक में यह मुद्दा विभिन्न खण्ड प्रधानों द्वारा प्रमुखता से उठाया गया। बैठक की अध्यक्षता कर रहे जिला प्रधान विजय शर्मा ने बताया कि मार्च और अप्रैल में विभाग द्वारा 2004, 2008 और 2011 बैच के प्राथमिक शिक्षकों का अन्तरजिला स्थानांतरण किया गया था।  2017 बैच के प्राथमिक शिक्षकों को गृहजिला आवंटित किया गया था। जिसके बाद जिले में ये स्थिति उत्पन्न हुई कि अनेक विद्यालयों में एमआईएस पर अध्यापकों के संख्या अनुसार रिक्त पद न होने की स्थिति में वेतन जारी नहीं हो पाया।

जैसे ही यह विषय संगठन के संज्ञान में आया तो संगठन ने तुरंत जिला कार्यालय के समक्ष और राज्य कार्यकारिणी के समक्ष भी यह विषय रखा। राज्य और जिला स्तर पर तुरंत पत्र जारी कर सभी खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालयों को यह निर्देश जारी किए गए कि अपने-अपने खण्ड में अन्य विद्यालयों में रिक्त पदों के विरुद्ध वेतन निकलवा दिया जाए। परंतु यह आदेश भी केवल कागजों तक ही सीमित रह गया। पत्र जारी होने के लगभग दो माह बाद भी स्थिति जस की तस बनी हुई है। शिक्षक अभी भी अपने वेतन का इंतजार कर रहे हैं।

 राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ की आज आयोजित बैठक में निर्णय लिया गया कि यदि आगामी दो दिन में शिक्षकों की वेतन सम्बन्धी समस्या का हल नहीं निकलता है तो संगठन को मजबूरन संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ेगा। जिसकी जिम्मेदारी विभागीय अधिकारियों की होगी। बैठक में राज्य कार्यकारिणी प्रतिनिधि तिलक भारद्वाज, जिला महासचिव विजय सहारण, जिला कोषाध्यक्ष शैलेन्द्र ढिल्लों, जिला वरिष्ठ उपप्रधान प्रेम चंद, खण्ड सिरसा प्रधान सन्दीप रुंडला, खण्ड रानिया प्रधान कन्हैया लाल, खण्ड चोपटा प्रधान सुधीर सुथार, खण्ड बड़ागुढ़ा प्रधान अजमेर जांगड़ा व सचिव मोहन सिंह, खण्ड ऐलनाबाद प्रधान भभूति प्रसाद, सुरेश रंगा, पुनीत सरदाना, वरिष्ठ साथी सज्जन भाम्भू, सुरेन्द्र कुमार, अजय भोडिया व अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।  

 (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static