गरीब समाज से हूं, इसलिए कार्रवाई नहीं हुई: विधायक

punjabkesari.in Sunday, May 14, 2017 - 07:48 AM (IST)

सोनीपत:एक साल पहले प्रदेश में आरक्षण आंदोलन के दौरान हुए उपद्रव के मामले में खरखौदा विधायक जयवीर वाल्मीकि के घर को फूंकने की कोशिश का खुलासा हुआ था। इस मामले से संबंधित एक ऑडियो विधायक को मिली थी जिसके आधार पर पुलिस में शिकायत की गई थी लेकिन महीनों बाद भी साजिशकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई है। 

इस मामले में पुलिस बार-बार ऑडियो की आवाज व साजिशकर्ताओं की आवाज का मिलान करवाने की बात कहकर टरका रही है। अब खरखौदा विधायक ने न केवल प्रदेश की भाजपा सरकार पर बल्कि अपनी ही पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाए हैं।  विधायक ने राई विधायक जयतीर्थ दहिया के साथ सोनीपत रैस्ट हाऊस में प्रैस वार्ता के दौरान कहा कि वह गरीब वाल्मीकि समाज से संबंध रखते हैं, इसलिए उनकी शिकायत पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। कांग्रेस विधायक जयवीर ने कहा कि पिछले आरक्षण आंदोलन में उनके घर पर पत्थरबाजी की गई थी जिसकी शिकायत के बाद पुलिस ने वहां पर पी.सी.आर. तैनात कर दी थी लेकिन उस समय माना गया था कि यह शरारती तत्वों का काम रहा होगा।

खुलासा तब हुआ जब जुलाई माह में ऑडियो टेप सामने आई। इससे पूरी साजिश को रचने वालों का खुलासा हुआ। विधायक ने बताया कि रिकार्डिंग में जो 2 लोग बात कर रहे हैं, उनमें से एक खरखौदा का ही पवन कुमार है जिसने पिछले दिनों प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने पार्टी की सदस्यता दी थी। रिकार्डिंग के साथ पूरी शिकायत वर्षभर पहले सोनीपत पुलिस के अलावा आरक्षण दंगों की जांच कर रहे जस्टिस एस.एन.झा आयोग को दी गई थी। वहीं, विधायक ने बताया कि उन्होंने अपनी ही पार्टी के प्रदेश प्रभारी कमलनाथ के अलावा एस.सी. सैल के के. राजू को भी शिकायत दी थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। इधर, सरकार व पुलिस ने भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static