हुड्डा के पास विधायक हैं तो राज्यपाल के सामने कराएं परेड: वाल्मीकि

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2024 - 04:38 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धरणी ):  हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री बिशंभर वाल्मीकि ने नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा को चुनौती देते हुए कहा है कि सरकार के अल्पमत में होने का दावा करने से पहले वह राज्यपाल के समक्ष अपने विधायकों को पेश करके संख्या बल दिखाएं।

गुरुवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में वाल्मीकि ने कहा कि हुड्डा केवल दावे कर रहे हैं। राजनीति में दावों से काम नहीं चलता। विपक्ष के पास अगर सरकार चलाने के लिए संख्या बल है तो वह राज्यपाल के सामने अपने विधायक पेश करें। राज्यपाल द्वारा विपक्ष को पहले ही कहा जा चुका है कि वह अविश्वास पत्र पर विधायकों के हस्ताक्षर करवाकर दें। भाजपा सरकार को कोई खतरा नहीं है और भाजपा सरकार चलाने में पूरी तरह से सक्षम है।

लोकसभा चुनाव में बीजेपी की ओर से 5 सीट गंवाए जाने को लेकर राज्य मंत्री बिशंभर बाल्मीकि ने कहा कि हरियाणा के इतिहास में 10 साल सत्ता में रहने के बाद तीसरी बार चुनाव लडऩे पर किसी भी दल को आज तक 5 सीट नहीं मिली है।

यह बीजेपी के लिए एक ऐतिहासिक बात है। इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी का वोट प्रतिशत भी बढ़ा है और पार्टी ने 44 विधानसभाओं में सीट दर्ज की है। वाल्मीकि ने कहा कि उन्होंने अपने विभाग से कांग्रेस और बीजेपी के 10 साल के शासन काल में पेंशन को लेकर जारी बजट और उसके पात्रों की संख्या की डिटेल मांगी है। अब किसी भी पात्र व्यक्ति को पेंशन बनवाने के लिए कहीं चक्कर लगाने की जरूरत हीं है। अब घर बैठे ही हर पात्र व्यक्ति की पेंशन बन रही है। राज्य मंत्री ने दावा किया कि अगले महीने हरियाणा में करीब 60 हजार लोगों की वृद्धा पेंशन जारी की जाएगी, जोकि अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

सरकार के 90 दिन के कार्यकाल और उसके बाद के रोडमैप को लेकर पूछे सवाल पर बिशंभर वाल्मीकि ने बताया कि सरकार की ओर से भी इस दिशा में काम किया जा रहा है, लेकिन वह खुद अपनी विधानसभा में चलों बूथ की ओर कार्यक्रम की शुरूआत कर चुके हैं, जिसके तहत वह 229 बूथों पर जाकर वहां के लोगों की समस्याओं को जानने की कोशिश करेंगे। इसके बाद जहां कोई कमजोरी होगी, उसे दूर किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static