ऑनलाइन फ्रॉड: बार-बार आया OTP का मैसेज किया इग्नोर, खाते से निकले 5 लाख रूपए

punjabkesari.in Saturday, Sep 12, 2020 - 03:49 PM (IST)

भिवानी(अशोक): भिवानी में एक सब्जी मंडी व्यापारी से ऑनलाइन पैसे का फ्रॉड हुआ है। फ्रॉड करने वाले से बड़े ही शातिर तरीके से व्यापारी के खाते से पैसे निकाल लिए हालांकि खाताधारक के मोबाइल पर लगतार ओटीपी आते रहे और खाताधारक व्यापारी ने ओटीपी देखे ही नहीं न ही ओटीपी की जानकारी किसी अन्य को दी फिर भी उसके खाते से पैसे निकाल लिए ऐसा लगता है कि फ्रॉड करने वाले ने पहले खाता धारक का मोबाइल पहले हैक किया होगा।

भिवानी के एमसी कॉलोनी निवासी सब्जी मंडी व्यापारी अनिल कुमार ने टैक्स भरने के लिए अपने वकील से संपर्क किया था। वकील जब अनिल कुमार के खाते से टैक्स को वेरीफाई कर रहा था तो खाते से वेरिफिकेशन नहीं हुई। उन्होंने इस बात की जानकारी अनिल कुमार को दी। अनिल कुमार ने अपने खाते से वेरिफिकेशन करने के लिए खाते से डिटेल निकलवाई।  खाते की डिटेल आते ही अनिल कुमार के पांव के नीचे से जैसे जमीन ही खिसक गई हो। उसके खाते से 5 लाख रुपये की राशि गयाब निकली। उन्होंने जब डिटेल देखी तो 5 लाख रुपये की राशि 30 अगस्त से 2 सितम्बर तक निकाली गई थी। जिसमे अधिकतर राशि ऑनलाइन खरीद करने पर फ्रॉड करने वाले ने खर्च की है वहीं कुछ पैसा बिजली की कंपनी को भी गया है। 

अनिल ने सारे मामले की जानकारी बैंक प्रबंधक को दी। एक शिकायत अनिल ने सब्जी मंडी चौकी को दी है। सब्जी मंडी चौकी प्रभारी ने इस मामले पर अपनी करवाई शुरू कर दी है। सब्जी मंडी व्यपारी ने बताया कि उन्होंने ओटोपी देखी तक ही नहीं ऐसे में किसी को शेयर करना तो दूर की बात है। उन्होंने बताया कि 5 लाख रुपए की राशि उनके बैंक के खाते से निकली है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से पैसे वापिस दिलवाने की गुहार लगाई है। वहीं सब्जी मंडी चौकी के प्रभारी उमेद कुमार ने बताया कि शिकायत उन्हें मिली है। उन्होंने बताया कि उन्हें लगता है कि बैंक कर्मी की मदद से यह फ्रॉड हुआ है। पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static