ठेके पर दी जमीन पर चल रहा था अवैध माइनिंग कारोबार, ग्रामीणों ने पकड़ा... मौके से ट्रैक्टर- ट्राली और मशीन बरामद

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2024 - 03:26 PM (IST)

सोनीपत (सन्नी मलिक ): सोनीपत के गांव गढ़ी- सिसाना में ठेकेदार को ईट पथेर के लिए दी गई जमीन में अवैध माइनिंग का मामला सामने आया है। इसके बाद ग्रामीणों में गुस्सा है और अवैध माइनिंग किसी अधिकारियों द्वारा नहीं बल्कि ग्रामीण द्वारा ही पकड़ा गया है। ग्रामीणों का आरोप है कि किसान भट्टे का ठेकेदार इसी तरह जमीन लेकर अवैध माइनिंग कर जमीन खराब कर रहा है और पहले भी पकड़ा गया था ,लेकिन कोई सख्त कार्रवाई नहीं हुई। फिलहाल ग्रामीण ट्रैक्टर ट्राली मशीन को लेकर खरखोदा थाने पहुंचे हुए हैं। जहां पर माइनिंग विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ठेकेदार पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पहले भी शिकायत दी गई थी: ग्रामीण
ग्रामीणों का कहना है कि किसान भट्टे के ठेकेदार बलजीत को ग्रामीणों ने ईट पथेर के लिए जमीन दी है, लेकिन ठेकेदार जमीन पर लगातार अवैध माइनिंग कर रहा है, जिसकी वजह से जमीन खराब हो रही है। जिसकी पहले भी शिकायत दी गई थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। ठेकेदार ट्रैक्टर- ट्राली और मशीन को मौके पर पकड़ा गया है।जेसीबी की सहायता से ट्राली में मिट्टी डाली जा रही थी। पुलिस और अधिकारियों को सूचना दी गई।ग्रामीणों की मांग है कि ठेकेदार पर सख्त कार्रवाई की जाए।
 
 मौके पर पहुंचे माइनिंग अधिकारी बिजेंद्र सिंह ने बताया कि गांव गढ़ी -सिसाना में ग्रामीणों द्वारा ठेकेदार को अवैध माइनिंग करते हुए पकड़ा है। जब ठेकेदार से मीनिंग के कागजात मांगे गए तो कोई भी कागजात उनके पास नहीं था और ना एक ट्रेक्टर-ट्राली और जेसीबी मशीन को पकड़ा गया है। खुदाई  की कोई भी परमिशन ठेकेदार के पास नहीं थी। ठेकेदार के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static