जमीनी विवाद में 2 लड़कियों पर चढ़ाया ट्रैक्टर, आक्रोश में पंजाब व हरियाणा का बंजारा समाज

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2024 - 09:15 PM (IST)

टोहाना(सुशील सिंगला): जाखल में जमीनी विवाद के चलते मामला इतना गर्माया की खेत में मौजूद आरोपी ने बाजीगर समाज की दो बेटियों पर टैक्टर चढ़ा दिया। इस हमले में दो लड़कियां घायल हो गईं,  जिनका उपचार हिसार के अग्रोहा मेडिकल कालेज में चल रहा है। घटना के बाद से ही बाजीगर बंजारा समाज में भारी रोष देखने को मिल रहा है। दोषियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई के लिए जाखल में पंजाब और हरियाणा से बाजीगर समाज के पदाधिकारियों ने महापंचायत की और जाखल थाने के एसएचओं से मुलाकात कर आरोपियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई की मांग की। 

PunjabKesari

बाजीगर पक्ष ने बताया कि दो कनाल जमीन के लिए दो लाख रूपए नकद दिए गए थे। पंचायत में कब्जा देने का फैसला हुआ था, इसके बावजूद भी बाजीगर समाज के परिवार पर जानलेवा हमला किया गया। उन्होने कहा कि हमले के लिए जो बाहर से लोग बुलाए गए थे उनकी पहचान कर उनके खिलाफ भी ठोस कार्रवाई होनी चाहिए।

 जाखल थाने में महापंचायत के दौरान भारी संख्या में बंजारा समाज के लोग एकत्र हुए। सभी ने एक स्वर में यही कहा यदि समय रहते इस मामले में दोषियों को सजा नहीं मिली तो पंजाब, हरियाणा और राजस्थान से बाजीगर बंजारा समाज एक जुट होकर संघर्ष तेज करेंगे। बहरहाल बाजीगर बंजारा समाज की महापंचायत ने जाखल थाने में थाना प्रभारी से मुलाकात कर इस मामले में आरोपियों के खिलाफ धारा 307 लगाने की मांग उठाई। जिस पर सहमती बनने के बाद महापंचायत ने अपना धरना स्थगित कर दिया है।

 (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static