जींद शहर में नगर परिषद की 3 सड़कें लोक निर्माण विभाग को हुई ट्रांसफर, इसी सप्ताह मिलेगी टेंडर की अनुमति

punjabkesari.in Thursday, Mar 02, 2023 - 10:00 AM (IST)

जींद (अमनदीप पिलानिया) : जींद शहर की सड़कों का जल्द ही 25 करोड़ की लागत से जीर्णोद्धार होने जा रहा है। विधायक के प्रयासों से जींद शहर में नगर परिषद के अधीन आने वाली तीन सड़कों को अब लोक निर्माण विभाग को ट्रांसफर कर दिया गया है। शहर की सड़कों के जीर्णोद्धार को लेकर जींद के भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा ने बुधवार को चंडीगढ़ में पीडबल्यूडी विभाग के ईआईसी राजीव यादव से मुलाकात की और लोक निर्माण विभाग द्वारा शहर की 25 करोड़ रुपये की प्रस्तावित सड़कों के निर्माण को लेकर जवाब-तलबी की। जिसमें नगर परिषद की अधीन आने वाली तीन सड़कें अब लोक निर्माण विभाग को ट्रांसफर कर दी गई है। जिससे अब इन सड़कों का निर्माण विधायक कोटे से होगा। शीघ्र ही सड़कों के निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा और लोगों को आवागमन में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी। 

 
विधायक ने की थी 25 करोड़ की लागत से सड़कों के निर्माण की अनुशंसा 

गौरतलब है कि गत दिनों विधायक ने जींद निर्वाचन क्षेत्र में में 25 करोड़ की लागत से सड़कों के निर्माण की अनुशंसा की थी। उसी कड़ी में बुधवार विधायक ने सड़कों के निर्माण कार्य को लेकर जानकारी हासिल की। विधायक के प्रयासों से स्थानीय निकाय विभाग के अधीन आने वाली जींद शहर की तीन प्रमुख सड़कें विधायक की अनुशंसा पर अब लोक निर्माण विभाग को ट्रांसफर की गई हैं ताकि शहर को नया लुक दिया जा सके। इन सड़कों में कश्मीरी ढाबा से कैथल रोड वाया जीडी गोयनका स्कूल, कैथल रोड से रेलवे रोड वाया अपोलो रोड, बत्तख चौक से नहर का पुल वाया पैराडाइज होटल सोमनाथ मंदिर की सड़क शामिल है। 


जींद में इन सड़कों का होगा विस्तारीकरण


विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा ने बताया कि देवीलाल चौक से रानी तालाब तक सड़क के निर्माण, दालमवाला अस्पताल से दिल्ली-भटिंडा रेलवे लाइन वाया रोहतक रोड, पटियाला चौक से ईक्कसतक सड़क का निर्माण तथा विस्तारीकरण शामिल है। शहर की सड़कों पर 25 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जाएगी। शहर के लोगों द्वारा सड़कों को लेकर कई बार शिकायत की गई थी। जिस पर उन्होंने संज्ञान लिया था। इसे लेकर वो चंडीगढ़ में अधिकारियों से मिले और तीन सड़कों को लोक निर्माण विभाग को ट्रांसफर कर दिया गया है। जींद के भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा ने बताया कि शहर की तीन  सड़कों के टेंडर की अनुमति इसी सप्ताह प्रदान कर दी जाएगी तथा अन्य सड़कों को प्रशासनिक स्वीकृति हेतु आगामी सप्ताह में सरकार को भेज दिया जाएगा, ताकि सड़कों का निर्माण जल्दी किया जा सके।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static